कभी पर्दे के पीछे काम करते थे ये फिल्मी सितारे, आज बॉलीवुड के हैं बड़े स्टार

0
436

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में मौजूदा समय में कई ऐसे सितारे हैं जिनकी बड़ी संख्या में फैन फॉलोइंग है। इन कलाकारों के प्रशंसक अपने फेवरेट अर्टिस्ट के बारे में जानने के लिए हमेशा उत्सुक रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड के उन कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले पर्दे के पीछे फिल्म मेकिंग की बारीकियां सीखीं।

वरुण धवन मशहूर डायरेक्टर डेविन धवन के बेटे हैं। अभिनय की दुनिया में कदम रखने से पहले वरुण ने पर्दे के पीछे रहकर फिल्म बनाने की कला सीखी। वरुण ने साल 2010 में शाहरुख खान की फिल्म ‘माई नेम इज खान’ में करण जौहर को असिस्ट किया था। इसके बाद उन्होंने ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में एक्टर के तौर पर डेब्यू किया।

सोनम कपूर कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। अपनी एक्टिंग से सोनम लाखों दिलों पर राज करती हैं। हालांकि बहुत कम लोगों को ही यह पता होगा कि एक्टिंग से पहले सोनम पर्दे के पीछे काम किया करती थीं। फिल्म ‘ब्लैक’ में वह मशहूर डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के साथ सहायक निर्देशक के तौर पर काम कर चुकी हैं। फिल्मों में काम करने की सलाह संजय ने ही उन्हें दी थी।

रणबीर बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार हैं। अब तक वह कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में नजर आ चुके हैं। एक्टर बनने से पहले रणबीर भी सहायक निर्देशक के तौर पर काम कर चुके हैं। सबसे पहले उन्होंने अपने पिता ऋषि कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आ अब लौट चले’ बतौर सहायक काम किया था। इसके अलावा वह वह संजय लीला भंसाली के भी असिस्टेंट रह चुके हैं।

भूमि पेडनेकर की गिनती बॉलीवुड की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में होती है। भूमि अब तक कई बड़े स्टार्स के साथ नजर आ चुकी हैं। फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ से डेब्यू करने वाली भूमि ने अपने करियर की शुरुआत कास्टिंग डायरेक्टर शानू शर्मा के साथ एक सहायक के रूप में की थी। छह साल बाद उन्होंने एक्टिंग में आने का मन बनाया।