Birthday Special: Shilpa Shetty को आज भी लगता है इस चीज से डर, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान जानें

0
40

90 की सबसे पॉपुलर एक्ट्रसेस में से एक शिल्पा शेट्टी ने अपनी बेहतरीन अदाकारी का जादू देशभर के लोगों पर चलाया. वहीं, पूरी दुनिया उनकी खूबसूरती पर भी फिदा रहती है. आज शिल्पा को बेशक कम ही फिल्मों में देखा जाता है, लेकिन उनकी फिटनेस और खूबसूरती में कोई कमी नहीं है. हालांकि, शिल्पा ने इंडस्ट्री में इस ऊंचे मुकाम को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत भी की है. चलिए आज उनके 49वें जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जानते हैं.

8 जून, 1975 को कर्नाटक में जन्मीं शिल्पा एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक विज्ञापन में कुछ सेकंड्स के रोल से की थी. इसके बाद वह एक के बाद एक कई प्रोजेक्ट्स के लिए मॉडलिंग करने लगीं. हालांकि, बॉलीवुड में शिल्पा ने 1993 में आई फिल्म ‘बाजीगर’ से की थी. इस फिल्म में एक्ट्रेस का रोल बेशक काफी छोटा था, लेकिन अपनी बेहतरीन अदाकारी से उन्होंने दर्शकों के दिलों पर छाप छोड़ दी.

शिल्पा को कई फिल्मों के ऑफर्स मिलने लगे. वहीं, एक्ट्रेस भी अलग-अलग शैलियों में लोगों का दिल जीतती गईं. उन्होंने दर्शकों को हंसाने से लेकर उन्हें डराया और खूब रुलाया भी. इसके अलावा शिल्पा को कई बार हीरो की बराबरी करते हुए पर्दे पर दमदार एक्शन भी करते देखा गया. इस दौरान उन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में कई उतार-चढ़ाव भी देखे.

वैसे पर्दे पर इतनी दमदार और असल जिंदगी में हमेशा मुस्कुराने वाली शिल्पा के बारे में एक बात ऐसी भी है, जो उनके चाहने वालों में भी कम ही लोगों को पता होगी. दरअसल, शायद ही किसी को पता होगा कि शिल्पा को ड्राइव करने से बहुत डर लगता है. इस बात का खुलासा उन्होंने खुद अपने एक इंटरव्यू के दौरान किया था. अपने इसी डर के कारण शिल्पा हमेशा अपने साथ ड्राइवर रखती हैं. शिल्पा ने अपनी अदाकारी का परचम हिन्दी फिल्मों के अलावा तमिल, तेलुगु और कन्नड़ फिल्मों में भी फहराया. इतना ही नहीं वह ब्रिटिश शो ‘बिग ब्रदर’ का भी हिस्सा रहीं. हालांकि, इस शो में एक्ट्रेस को रंगभेद का भी शिकार होना, लेकिन उन्होंने कभी किसी मुश्किल के सामने हार नहीं मानी. उन्होंने इस शो की ट्रॉफी भी अपने नाम की.