बिग बी से कम नही है उनके भाई अजिताभ का जलवा, ठाठ से विदेश में जीते है ऐसी जिंदगी!

0
141

दोस्तों आप सब बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन से तो परिचित है। वो किसी पहचान के मोहताज नही है। कई दशकों से अभिनेता अमिताभ बच्चन अपने फैन्स के दिलो पर राज कर रहे है। यदि किसी से अमिताभ के परिवार के बारे में पूछा जाये तो वो उनकी पत्नी और बच्चो के बारे में ही बतायेंगे। अमिताभ के माता पिता और भाई बहनों के बारे में ज्यादातर लोगो को पता नही है। आज के लेख में हम आपको अमिताभ के छोटे भाई के बारे में बताने वाले है।

दरअसल जहा अमिताभ एक फिल्म अभिनेता हैं तो वही उनके भाई अजिताभ फिल्मो से दूर रहे है आपको बता दे की वह एक देश के एक जाने माने बिजनेसमैन बने हुए हैं उन्होंने 15 साल तक लंदन में रह कर बिजनेस किया था। इस क्षेत्र में सिर्फ देश नहीं बल्कि विदेश में भी उनका रूतबा देखने को मिल जाता है। बिजनेस के की दुनिया में उनका खूब नाम है।हालाँकि अपनी माँ तेजी बच्चन के देहांत के बाद वह साल 2007 में भारत वापस लौट आए थे यहाँ बता दे की उनकी शादी बिजनेस विमेन और सोशलाइट रमोला से संपन्न हुई है।

अजिताभ और रमोला 4 बच्चों के माता-पिता भी हैं उनकी तीन बेटियां नीलिमा, नम्रता और नैना हैं और एक बेटा जिसका नाम भीम है। वहीं जहा नैना ने फिल्म एक्टर कुणाल कपूर से शादी रचाई है तो वही बेटी नम्रता पेशे से एक पेंटर हैं और उनकी बनाई गई पेंटिग्स की एग्जिबीशन कई दफा दिल्ली और मुंबई में लगती रहती है तो वही बेटा भीम है, जो पेशे से एक बैंकर हैं। अपने बड़े भाई अमिताभ की तरह अजिताभ भी काफी रईस है उन्होंने लंदन में रह कर काफी धन, दौलत और इज्जत कमा रखी है। लोकप्रियता के अलावा वो अमिताभ से किसी भी मामले में कम नहीं।

कई सालो तक एक दूसरे से दूर रहने के कारण से लोगो को लगता था की इन दोनों के रिश्ते सही नहीं है पर दोनों अपने काम में इतने व्यस्त दिखाई देते थे की इन दोनों के पास समय नहीं रहता था। हालाँकि दोनों एक दूसरे से काफी प्यार करते. वह अपने भाई की हर फिल्म फर्स्ट डे फर्स्ट शो ही देख लेते है उनकी फेवरेट फिल्म दीवार और शोले रही है। दोनों की कई तस्वीरें भी साथ में हैं। सोशल मीडिया पर आप उन्हें देख सकते हैं, यहाँ भी कुछ फोटोज आपके लिए उपलब्ध है।