बालिका वधू की आनंदी बड़ी होकर दिखती है इतनी हॉट कि दे रही हर मॉडल को मात!

0
100

दोस्तों पुराने समय से बाल विवाह की प्रथा चलती आ रही है और अभी भी देश के कुछ हिस्सों में बाल विवाह कराए जाते है। इसी प्रथा के बारे में टीवी पर कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक बालिका वधु में बताया गया है। जिसमे बालिका वधु आनंदी का किरदार अविका गौर ने निभाया था। जिसमे छोटी सी आयु में आनंदी का विवाह कर दिया जाता है और उस पर ससुराल में घर -गृहस्थी की जिम्मेदारी डाल दी जाती है। अविका गौर ने आनंदी के किरदार को बखूबी निभाया और लोगो का दिल जीत लिया।

इसकी बड़ी वजह थी आनंदी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस अविका गौर। जुड़ी हुई भौहें और गोलू-मोलू सा चेहरा, हम सभी को अविका में अपने घर की ही कोई बेटी नज़र आती थी। 8 साल की छोटी सी उम्र ही अविका एक बेहतरीन एक्टर थीं जिसने आनंदी के किरदार को यादगार बना दिया। फिर जब शो ने कुछ सालों की लीप ली, आनंदी का किरदार प्रत्युषा बैनर्जी निभाने लगीं। मेरी मम्मी और दादी समेत बहुत से ऐसे लोग होंगे जिन्होंने अविका गौर के चले जाने के बाद ‘बालिका वधु’ देखना ही छोड़ दिया।

ऐसे लोग अगर अब अविका गौर को देखेंगे तो पहचान ही नहीं पाएंगे। वजह ये कि अविका ने बहुत वज़न घटा लिया है और अब वो किसी भी सुपर मॉडल को टक्कर दे सकती हैं। अविका अभी सिर्फ 22 साल की हैं। उन्होंने 2008 में छोटी सी उम्र में ‘बालिका वधु’ के ज़रिए एक्टिंग करियर की शुरुआत की । उन्होंने 2011 तक इस शो में अपना सबसे आइकोनिक किरदार निभाया। 2011 में उन्होने एक और मशहूर शो ‘ससुराल सिमर का’ में मुख्य किरदार सिमर की छोटी बहन रोली का किरदार निभाया।

रोली के किरदार को निभाते हुए भी अविका टीनएजर ही थीं लेकिन उन्होंने यहां अपनी उम्र से बड़ी एक शादीशुदा लड़की का किरदार भी निभाया। इस शो में अविका के अपोजिट एक्टर मनीष रायसिंह थे। शो के दौरान ही दोनों के अफेयर की ख़बरें थीं। लेकिन इन दोनों ने ही सिर्फ अच्छे दोस्त होने की ही बात कही। अब अपनी बेस्ट फ्रेंड अविका के बर्थडे पर मनीष रायसिंह ने अपनी गर्लफ्रेंड संगीता चौहान से शादी कर ली है।

इसके बाद अविका ने साउथ की फिल्मों और सीरियल्स की तरफ रुख किया। उन्होंने कुल मिलाकर 10 से ज़्यादा तेलगु और कन्नड़ फिल्मों में काम किया है। अविका ‘झलक दिखला जा’ रियलिटी शो के सीज़न 5 में कंटेस्टेंट भी थीं। अभी 2019 में हुए ‘खतरों के खिलाड़ी’ में भी उन्होंने पार्ट लिया था। इसकी तैयारी के दौरान ही उन्हें फिटनेस का चस्का लगा। उन्होंने अपनी डाइट पर खूब मेहनत की। साथ ही वो डांस और मार्शल आर्ट्स की भी ट्रेनिंग ले रही हैं।

इसका बेहतरीन नतीजा आपको उनकी इंस्टाग्राम फोटोज़ में साफ़ नज़र आएगा। चाहे इंडियन हो या वेस्टर्न, अविका हर तरह की ड्रेसेज़ में खूबसूरत और बेहद स्टाइलिश नज़र आती हैं। उन्होंने अपनी जुड़ी हुई भौहों को थ्रेड करवा लिया है और उनके घुंघराले बाल जो उनकी पहचान हुआ करते थे अब सीधे हो गए हैं। गोलू-मोलू सी आनंदी अब सुपर स्लिम हो गई हैं लेकिन फिर भी उनका वो क्यूट रूप हम बहुत मिस करते हैं।