बिग बुल राकेश झुनझुनवाला ने दुनिया को कहा अलविदा, 62 की उम्र में हुआ निधन!

0
25

राकेश झुनझुनवाला को भारत का वॉरेन बफेट भी कहा जाता है। भारत के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर ऐसे वक़्त में आई है जब उन्होंने अपनी एयरलाइन आकासा शुरू की है।

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का 62 की उम्र में निधन हो गया है। राकेश झुनझुनवाला ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। आपको बता दें कि राकेश झुनझुनवाला को भारत का वॉरेन बफेट भी कहा जाता है। भारत के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के निधन की खबर ऐसे वक़्त में आई है जब उन्होंने अपनी एयरलाइन आकासा शुरू की है। राकेश झुनझुनवाला को शेयर बाजार का बिग बुल भी कहा जाता है। शेयर मार्केट में उनकी सूझबूझ की मिसाले दी जाती थी। राकेश झुन्झुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला ने मिलकर आकासा एयरलाइन्स शुरू की थी। आकासा एयरलाइन में सबसे बड़ी हिस्सेदारी राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा की है। आकासा में दोनों की कुल हिस्सेदारी 45.97 फीसदी है।

शेयर मार्केट में तहलका मचाने के बाद राकेश झुनझुनवाला ने एविएशन इंडस्ट्री में कदम रखा था। झुनझुनवाला ने अपनी नई एयरलाइन कंपनी आकासा शुरू की थी। आपको बता दें कि झुनझुनवाला की एयरलाइन कंपनी ने इसी 7 अगस्त से ऑपरेशन भी शुर कर दिया है। आकासा एयरलाइन ने अपनी पहली कमर्शियल उड़ान मुंबई से अहमदाबाद के लिए भरी थी। आकासा एयरलाइन की पहली उड़ान के उद्घाटन समारोह में विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी नजर आए थे। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ही आकासा की पहली उड़ान को हरी झंडी दिखाई थी। इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह भी मौजूद थे। राकेश झुनझुनवाला की आकासा एयरलाइन ने 13 अगस्त से और कई रूट्स पर अपनी सेवाएं शुरू की हैं।

राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा की आकासा एयरलाइन में सबसे बड़ी हिस्सेदारी है। दोनों के पास इस कंपनी की कुल 45.97 फीसदी की हिस्सेदारी है। इसके अलावा विनय दुबे, संजय दुबे, नीरज दुबे, माधव भटकुली, पीएआर कैपिटल वेंचर्स, कार्तिक वर्मा भी आकासा एयरलाइन के प्रमोटर हैं। राकेश झुनझुनवाला के बाद कंपनी में विनय दुबे की सबसे ज्यादा 16.13 फीसदी की हिस्सेदारी है। आकासा एयरलाइन 19 अगस्त से बेंगलुरु से मुंबई और 15 सितंबर से चेन्नई से मुंबई के लिए अपनी सेवाएं शुरू करेगी।