डिस्ट्रीब्यूटर्स को भारी नुकसान देश में फ्लॉप, लेकिन विदेशों में आग लगा दी आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने!

0
21

बीते शुक्रवार सिनेमाघरों में रिलीज हुई आमिर खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ बेशक भारत में फ्लॉप हो गई है, लेकिन फिल्म का डंका विदेशों में खूब बज रहा है.

‘लाल सिंह चड्ढा’ मजह एक फिल्म नहीं, आमिर खान का ड्रीम प्रोजेक्ट था. उन्होंने इस फिल्म के जरिए चार साल बार बड़े पर्दे पर कमबैक किया है. वह इसी मूवी को लेकर पिछले लंबे वक्त से चर्चा में बने हुए हैं. आखिरकार ‘लाल सिंह चड्ढा’ सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. इस फिल्म को जहां रिलीज से पहले ही विरोध का सामना करना पड़ रहा है, तो वहीं रिलीज होने के बाद भी यह फिल्म विवादों में फंसती नजर आ रही है.

फिल्म के ऊपर भारतीय सेना के अपमान और धार्मिक भावनाओं को आहत करने जैसे कई गंभीर आरोप भी लग चुके हैं. ऐसे में भारत में फिल्म के कलेक्शन में भी असर साफ-साफ देखने को मिल रहा है. ‘लाल सिंह चड्ढा’ बेशक भारत में फ्लॉप हो गई है, लेकिन फिल्म का डंका विदेशों में खूब बज रहा है.

जहां एक और देश में आमिर खान की फिल्म का जमकर विरोध हो रहा है, वहीं विदेशों के बॉक्स ऑफिस में ‘लाल सिंह चड्ढा’ कमाई के मामले में सफल हो गई है.’लाल सिंह चड्ढा’ बाहरी देशों में सभी जगह बेहतर प्रदर्शन कर रही है और इस लिस्ट में सबसे ऊपर अमेरिका का नाम है. अमेरिका में ‘लाल सिंह चड्ढा’ को काफी पंसद किया जा रहा है. अमेरिका में फिल्म ने अबतक 6.13 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है.

वहीं दूसरी ओर कनाडा में आमिर की फिल्म ने 4.28 और ऑस्ट्रेलिया में 3.03 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है. इसके साथ ही ‘लाल सिंह चड्ढा’ यूके और न्यूजीलैंड में भी अभी तक 2.9 करोड़ रुपये और 51.41 लाख रुपये का कारोबार कर चुकी है. भारत में फिल्म की कमाई की बात करें तो ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने अपनी रिलीज के चौथे दिन 10 करोड़ रुपये कमाए हैं.