उस एक रात के बाद टूट गया था ऐश्वर्या-सलमान का रिश्ता, कमरे के बाहर रातभर खूनभरा हाथ लेकर खड़े थे सलमान!

0
128

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन अपना 48वां जन्मदिन मनाया हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपने करियर में कई सुपरहिट फ़िल्में दी हैं। खैर ऐश्वर्या अपनी फिल्मों से कहीं अधिक अपने अफेयर को लेकर सुर्ख़ियों में रहीं हैं। जी दरअसल एक समय था जब ऐश्वर्या का नाम सलमान संग जुड़ा था और दोनों ने काफी समय तक एक-दूजे को डेट किया था।साल था 1999, पर्दे पर फिल्‍म आई थी ‘हम द‍िल दे चुके सनम।’ इस फिल्‍म ने जैसे हर दिलवालों कि दिल के तार छू दिए थे। सलमान खान और ऐश्‍वर्या राय की जोड़ी से हर किसी को प्‍यार हो गया।

वही सलमान और ऐश्‍वर्या की जोड़ी, बॉलिवुड की सबसे पसंद की जाने वाली जोड़ी बन गई। लेकिन समय के साथ दोनों के रिश्‍तों में ऐसी कड़वाहट घुली कि आज दोनों एक-दूजे का नाम लेना भी पसंद नहीं करते। सलमान खान और ऐश्‍वर्या राय के रिश्‍तों को लेकर ‘जितने मुंह, उतनी बातें’ हैं। बालि‍वुड के ये लव बर्ड्स करीब साढ़े तीन साल साथ रहे। साल 2002 में रिश्‍तों की बुनियाद तब हिल गई, जब ऐश्‍वर्या ने सलमान पर मारपीट का आरोप लगाया।  सलमान ने कभी इन आरोपों को स्‍वीकार नहीं किया। लेकिन उनकी छवि एक ऐसे दिलफेंक और गुस्‍सैल शख्‍स की थी कि हर किसी की नजरों ने सलमान को जमकर कोसा।

बताया जाता है कि ऐश और सलमान के रिश्‍तों में कड़वाहट 2001 में ही घुलनी शुरू हो गई थी। वह नवंबर का महीना था। देर रात सलमान को ऐश्‍वर्या के अपार्टमेंट के बाहर हाई वॉल्‍टेज ड्रामा करते हुए देखा-सुना गया। वहां मौजूद लोगों ने बताया कि सलमान गुस्‍से में थे और वो लगातार ऐश्‍वर्या के घर का दरवाजा पीट रहे थे। ऐश्‍वर्या दरवाजा नहीं खोल रही थीं। सलमान को तब वहां यहां तक कहते हुए सुना गया कि यदि दरवाजा नहीं खुला तो वह सुसाइड कर लेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह पूरा घटनाक्रम तड़के 3 बजे तक चला था। दरवाजा पीटते-पीटते सलमान के हाथों से खून बह रहा था। दो से तीन घंटे तक चले इस ड्रामे के बाद ऐश्‍वर्या ने तीन बजे दरवाजा खोला और फिर सलमान घर के अंदर गए। ‘इंडिया टुडे’ की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों के बीच रिश्‍ते में कड़वाहट घुलने की मुख्‍य वजह शादी थी।

सलमान चाहते थे कि ऐश्‍वर्या शादी के लिए कमिटमेंट दे। लेकिन ऐश्‍वर्या इसके लिए तैयार नहीं थीं। दोनों के करीबी दोस्‍त बताते हैं कि ऐश तब शादी के लिए तैयार नहीं थीं और सलमान को आनाकानी रास नहीं आई। रही सही कसर तब पूरी हो गई, जब सलमान अपनी एक्‍स गर्लफ्रेंड सोमी अली की मदद करने अमेरिका गए। उन्‍होंने तब इस बारे में ऐश्‍वर्या को कुछ नहीं बताया था। सलमान ने एक इंटरव्‍यू में ऐश्‍वर्या संग रिश्‍ता टूटने पर कहा था, ‘जब आप किसी से प्‍यार करते हैं तो उसके लिए सबकुछ करते हैं। लेकिन जब आपको बदले में प्‍यार नहीं मिलता है तो आप वॉयलेंट हो जाते हैं। हर रिश्‍ते में लड़ाई-झगड़े होते हैं। यदि आप झगड़ते नहीं हैं, तो आपके बीच प्‍यार नहीं है। आप कभी किसी बाहरी आदमी से झगड़ा नहीं करते।

सोमी से मिलने के बाद सलमान जब अमेरिका से लौटे तो ऐश्‍वर्या बेहद गुस्‍से में थीं। लिहाजा उन्‍होंने ब्रेकअप की बात की। पहले की नाराजगी, बाद का गुस्‍सा। सलमान और ऐश्‍वर्या का प्‍यार इसी की भेंट चढ़ गया। 2002 में आख‍िरकार दोनों का ब्रेकअप हो गया। लेकिन इस ब्रेकअप से पहले नवंबर की उस रात को सलमान के गुस्‍सैल रवैये ने दुनिया को एक डेली सोप जैसा किस्‍सा दे दिया। ऐश्‍वर्या राय ने 2002 में ब्रेकअप के बाद अपने पहले इंटरव्‍यू में कहा था, ‘वह मुझे फोन करते और फालतू की बातें करते। उसने मुझ पर हमेशा शक किया कि मेरा को-स्‍टार्स के साथ अफेयर है। कई बार ऐसा भी हुआ जब उसने मेरे साथ मारपीट की।

’ऐश्‍वर्या ने इंटरव्‍यू में आगे कहा, ‘वह मुझे पीटता था। लेकिन खुशकिस्‍मती थी कि मेरे चेहरे और शरीर पर कोई निशान नहीं आया। मैं काम पर जाती थी, ऐसे जैसे कुछ हुआ ही नहीं। बावजूद इन सबके मैंने उसका साथ दिया। बुरे दौर में मैं उसके साथ खड़ी थी। मैंने उसके अल्‍कोहलिक नेचर को भी झेला है। ऐश्‍वर्या के इस इंटरव्‍यू के कुछ महीनों बाद सलमान से जब इन आरोपों के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ‘मैं जब बहुत इमोशनल हो जाता हूं और गुस्‍से में होता हूं तो खुद को चोट पहुंचाता हूं। मैंने दीवार पर अपना सिर भी पटका है, लेकिन मैं किसी दूसरे को चोट नहीं पहुंचा सकता।’ ये आख‍िरी मौका था, जब सलमान ने इस पूरे मसले पर कभी कुछ कहा हो। इसके बाद उन्‍होंने हर बार ऐसे सवालों को टालने का काम किया है।