जन्मदिन विशेष : पैसों के लिए ट्रेन में गाना गाते थे आयुष्मान, अब एक फिल्म की लेते हैं इतनी फीस !

0
20

अपनी बेहतरीन फिल्मों की च्वाइस को लेकर जाने जाने वाले अभिनेता आयुष्मान खुराना आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। आयुष्मान बॉलीवुड के मल्टी टैलेंटेड अभिनेताओं में से एक हैं। अभिनय के अलावा आयुष्मान ने फैंस का दिल अपने डांस, गानों और लेखन से भी खींचा है। आयुष्मान हर तरह के किरदार में फिट बैठते हैं। आयुष्मान महज 17 साल की उम्र में उस समय लाइमलाइट में आए थे, जब उन्होंने एक चैनल के रियलिटी शो ‘पॉपस्टार’ में सबसे कम उम्र के कंटेस्टेंट के तौर पर हिस्सा लिया था।

आयुष्मान उन अभिनेताओं में से हैं, जिन्हें अपनी पहली फिल्म में गाने का भी मौका मिला और उन्होंने अपनी सिंगिंग स्किल से सबका दिल जीत लिया था। तो चलिए जन्मदिन के इस खास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं। शायद बहुत कम लोगों को ये बात पता हो कि आयुष्मान खुराना के पिता ज्योतिष हैं और उनकी मम्मी हाउसवाइफ हैं। आयुष्मान खुराना के भाई अपारशक्ति खुराना भी एक्टर हैं।

आयुष्मान खुराना ने पंजाब यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। कॉलेज के दिनों से वह थिएटर भी करते थे। आयुष्मान खुराना ने अपने करियर की शुरुआत एमटीवी पर आने वाले रियलिटी शो रोडीज 2 से की थी। बता दें कि वह सीजन 2 के विनर रहे थे। आयुष्मान ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है। स्ट्रगल के दिनों में वह ट्रेन में गाना भी गाते थे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk)

दरअसल आयुष्मान ने कपिल शर्मा के शो में बताया था कि जब वो पश्चिम एक्स्प्रेस और पंजाब मेल से अपने ग्रुप के साथ चंडीगढ़ से मुंबई आते-जाते थे तो सभी गाने गाया करते थे और लोग उन्हें खुशी-खुशी पैसे दे देते थे। यही नहीं, टीसी उन्हें आकर बोलते थे कि आपकी फर्स्ट क्लास में डिमांड आई है, जहां पर उन्हें खूब पैसे मिला करते थे और इन पैसों से वह अपने दोस्तों के साथ गोवा जाते थे। आज वह अपनी एक फिल्म के लिए करीब 10 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk)

आयुष्मान ने साल 2012 में शूजित की सुपरहिट फिल्म ‘विक्की डोनर’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म के लिए आयुष्मान कई अवॉर्ड से नवाजे गए थे। इसके बाद उन्होंने ‘नौटंकीसाला’, ‘बेवकूफियां’ और ‘हवाईजादा’ कीं, लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। फिर 2015 में आयुष्मान खुराना फिल्म ‘दम लगाकर हईशा’ में नजर आए। इस फिल्म में उनके साथ भूमि पेडनेकर थीं। इस फिल्म के बाद आयुष्मान के करियर ने फिर से रफ्तार पकड़ी और वो इंडस्ट्री में एक के बाद एक हिट देकर जमे हुए हैं। उनकी मुख्य फिल्मों में ‘बरेली की बर्फी’, ‘बाला’ , ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘अंधाधुन’, ‘बधाई हो’, ‘आर्टिकल 15’ , ‘दम लगा के हैशा और’ ,‘ड्रीम गर्ल’ शामिल हैं।