एक्टर बनने से पहले कपड़े के फैक्ट्री में काम करते थे सूर्या सिंघम, आज साउथ फिल्म जगत के सुपरस्टार!

0
331

दोस्तों तमिल के सुपरस्टार अभिनेता सूर्या शिवकुमार 23 जुलाई को अपना जन्मदिन मनाते हैं। उन्होंने अपने पूरे फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। वह उनके फैंस के बीच में उनकी पहचान ‘सिंघम के तौर पर होती है। सूर्या साउथ ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपने इस किरदार की वजह से मशहूर हैं। सूर्या तमिल एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं लेकिन उन्होंने अपने दम पर इंडस्ट्री में पहचान बनाई और इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की।

सूर्या के भाई कार्थी भी साउथ फिल्मों में काम करते हैं। सूर्या को फिल्मों में कोई खास रुचि नहीं थी जिसकी वजह से उन्होंने कपड़े की फैक्ट्री में काम करना शुरू किया। जिन दिनों सूर्या फैक्ट्री में काम करते थे, उन्होंने अपनी पहचान छुपाकर रखी कि वह एक्टर शिवकुमार के बेटे हैं। करीब 8 महीने तक उन्होंने कपड़ा फैक्ट्री में काम किया। फैक्ट्री में काम के बदले उन्हें एक हजार रुपए हर महीने मिलते थे।

फैक्ट्री में उन्हें हर महीने 1000 रुपए दिए जाते थे अपने एक इंटरव्यू के दौरान सूर्य ने अपने संघर्ष की बात बताते हुए कहा कि ‘उन्होंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए काफी ज्यादा मेहनत की है और कड़ी मेहनत के बाद ही उन्हें ये मुकाम मिला है’। सूर्या को फिल्मों में काम का ऑफर 20 साल की उम्र में ही मिल गया था। उन्हें 1995 में फिल्म ‘असाई’ में लीड रोल का ऑफर मिला लेकिन सूर्या को फिल्मों में कोई दिलचस्पी नहीं थी जिस वजह से उन्होंने वह ऑफर ठुकरा दिया। करीब 2 साल बाद उन्हें निर्देशक वसंत की फिल्म ‘नेररुक्कू नेर’ (1997) मिली। जिसके प्रोड्यूसर मणिरत्नम थे। सूर्या इस फिल्म के लिए मना नहीं कर पाए और साउथ की इंडस्ट्री में डेब्यू किया।

साउथ फिल्मों का सुपरस्टार बनने के लिए सूर्या ने कड़ी मेहनत की और लंबा सफर तय किया। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि, ‘शुरुआती दिनों में मुझे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। आत्मविश्वास, फाइटिंग और डांसिंग में कमी के चलते फिल्मों में सीन्स के दौरान परेशानी होती थी। उस दौरान मेरे मेंटर रघुवरन ने मदद की और बताया कि किस तरह से अपने पिता से अलग पहचान बना सकते हैं।’ सूर्या को पहचान फिल्म ‘नंदा’ से मिली। ये फिल्म उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुई। इस फिल्म के लिए उन्हें तमिलनाडु स्टेट फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला।

बता दे की साल 2010 में उन्होंने फिल्म ‘रक्त चरित्र’ में काम किया। फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट न्यूकमर का स्क्रीन अवॉर्ड मिला। सूर्या साउथ सिनेमा के सबसे ज्यादा पेड स्टार्स में से एक हैं। वहीं, अभिनेता के निजी जिंदगी इ बात करें तो, 11 सितंबर साल 2006  में सूर्या ने अभिनेत्री ज्योतिका संग शादी रचाई थी। दोनों की धूमधाम से शादी हुई थी। सूर्या और ज्योतिका ने 1999 में आई फिल्म ‘पूवेल्लम केत्तुप्पर’ में सबसे पहले स्क्रीन शेयर की थी। इसके बाद से ही दोनों की अफेयर की खबरें आने लगीं। इस कपल के दो बच्चे, बेटी दीया और बेटा देव हैं।