RIL ग्रुप की कंपनी RIIHL ने लंदन में खरीदी बड़ी प्रॉपर्टी, बिजनेस में होने वाला है बड़ा फायदा!

0
141

दोस्तों देश के जाने माने बिज़नेस मैन मुकेश अंबानी की कंपनी RIIHL ने लंदन में बड़ा बिजनेस ठिकाना खरीदा है। कंपनी ने Hospitality sector के लिए ब्रिटेन के स्‍टोक पार्क में एक हेरिटेट प्रॉपर्टी का अधिग्रहण किया है। यह कंपनी के गोल्फिंग और स्‍पोर्ट काम को आगे बढ़ाएगी। RIL का कहना है कि कंपनी Covid को लेकर स्‍थानीय गाइडलाइंस के हिसाब से आगे बढ़ेगी। समाचार एजेंसी Ani के मुताबिक रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ने यह बयान जारी किया है।

इसके बाद RIL ने कहा कि यह अधिग्रहण ग्रुप के fast-growing consumer business को आगे बढ़ाएगा। यही नहीं यह देश के हॉस्पिटेलिटी उद्योग को ग्‍लोबली एक्‍सपेंड करेगा। कंपनी के मुताबिक RIL को लेकर मीडिया जगत में यह खबर चल रही है कि अंबानी परिवार ने लंदन में कोई नया घर खरीदा है। RIL इस बारे में कहना चाहती है कि मुकेश अंबानी के परिवार का लंदन या कहीं और बसने का प्रोग्राम नहीं है।

बता दें कि दिन में यह खबर चल रही थी कि अंबानी फैमिली लंदन में भी एक ठिकाना बनाने जा रही है। मिडडे की खबर के मुताबिक देश का सबसे धनी परिवार UK जा रहा है। सूत्रों के हवाले से मिडडे ने खबर दी थी कि अंबानी परिवार Buckinghamshire, Stoke Park में 300 एकड़ क्‍लब में बसने की तैयारी कर रहा है। इसका सौदा 592 करोड़ रुपए में इसी साल हुआ है।

अंबानी के इस मकान में 49 बेडरूम हैं। सूत्रों ने बताया कि इस मेंशन में अत्‍याधुनिक इलाज की सुविधा भी है। इसे अभी सेट किया गया है। दरअसल, Covid Mahamari के दौरान 4 लाख वर्ग फुट के Altamount Road स्थित Antilia में कैद रहने के बाद परिवार को लगा कि एक और घर होना चाहिए। Lockdown के दौरान परिवार ने जामनगर में भी काफी समय गुजारा। जामनगर में उनकी रिफायनरी है, जो दुनिया में सबसे बड़ी है।

एक सूत्र ने कहा कि अंबानी परिवार Lockdown के बाद एक ऐसी प्रॉपर्टी चाहता था जो खुली-खुली हो। मुंबई में स्थित बिल्डिंग जैसी नहीं। इसलिए बीते साल से इसकी तलाश शुरू हो गई थी। स्‍टोक पार्क डील फाइनल होने के बाद अगस्‍त से उसका रेनोवेशन चल रहा था। अखबार ने Reliance कंपनी से ईमेल के जरिए खबर पर रिएक्‍शन मांगा था लेकिन प्रवक्‍ता ने कमेंट करने से इनकार कर दिया। बाद में रिएक्‍शन आया। बताया जा रहा था कि वे लोग अप्रैल में UK Mansion में रहने चले जाएंगे। इस घर में परिवार ने मंदिर भी स्‍थापित कर लिया था।