कुंवारी मां बनी एकता कपूर, बिना शादी एक बेटे को दिया जन्म, पिता जितेन्द्र नहीं करने देते शादी!

0
362

दोस्तों बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक जीतेन्द्र कपूर अब बॉलीवुड फिल्मों में एक्टिव नहीं है। लेकिन उनकी बेटी एकता कपूर टीवी इंडस्ट्री में अपनी टीवी सीरियल से काफी पॉपुलर है। एकता कपूर की उम्र की 46 वर्ष हो चुकी है, लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की। एकता कपूर का जन्म 7 जून 1975 को मुंबई में हुआ था। एकता एक सफल प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं। एकता ने छोटे पर्दे पर ढेरों धारावाहिकों को प्रोड्यूस किया है।

एकता कपूर की सफ़लता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, उन्हें टीवी इंडस्ट्री की क्वीन कहा जाता है। बता दें कि, एकता अपने लंबे करियर में अब तक 130 से ज्यादा टीवी शोज को प्रोड्यूस कर चुकी हैं। यह अपने आप में वाक़ई एक बड़ा रिकॉर्ड है। जब भी टीवी इंडस्ट्री की बात होती है तो एकता कपूर का नाम सबसे पहले लिया जाता है।एकता कपूर जब महज 15 साल की थी तब ही उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कर दी थी। आगे जाकर उन्होंने टीवी की दुनिया में कदम रखा और एक के बाद एक हिट टीवी धारावाहिकों को प्रोड्यूस कर वे बन गई टीवी की क्वीन।

एकता कपूर के द्वारा प्रोड्यूस किए गए हम पांच, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कहानी घर घर की, कहीं किसी रोज, कसौटी जिंदगी की, कहीं तो होगा, कसम से, पवित्र रिश्ता, बड़े अच्छे लगते हैं, ये है मोहब्बतें, जोधा अकबर, नागिन, कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य सहित अनेक सीरियल ने दर्शकों के दिलों पर राज किया। वे अब भी कई सीरियस को प्रोड्यूस कर रही हैं। मुंबई में जन्मी एकता कपूर ने अपनी पढ़ाई बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से पूरी की है। जबकि महाविद्यालय की पढ़ाई उन्होंने मीठीबाई कॉलेज से पूरी की।

बता दे की घर में शुरू से ही फ़िल्मी माहौल होने के चलते एकता कपूर का रुझान भी फ़िल्मी दुनिया की ओर रहा। अपनी कड़ी मेहनत और लगन के कारण एकता को आज टीवी की क्वीन के नाम से देशभर में पहचाना जाता है। पहले एक इंटर्न के रूप में काम करने के बाद साल 20001 में एकता कपूर ने हिंदी सिनेमा में फिल्म प्रोडक्शन के तहत अपने कदम रखे। इस दौरान एकता ने क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता, कुछ तो है और कृष्णा कॉटेज जैसी फिल्मों की निर्माण किया। जबकि बाद में वे टीवी इंडस्ट्री में जलवा बिखेरने में कामयाब रही।

वहीं समय के साथ उन्होंने अपने डिजिटल एप ऑल्ट बालाजी पर वेब शो पर भी काम करना शुरू कर दिया है। एकता कपूर 46 साल की हो चुकी हैं, हालांकि उन्होंने अब तक शादी नहीं की है। अक्सर उनसे उनकी निजी ज़िंदगी को लेकर सवाल किए जाते हैं। एकता ने एक बार साल 2014 में एक साक्षात्कार में शादी न करने के कारण का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि, सबसे बड़ा साइड इफेक्ट ये है कि यह लोगों को धैर्यहीन बना देता है। मुझे लगता है कि मुझमें धैर्य की बहुत कमी है इसलिए मैंने शादी नहीं की। अगर आप सुखी शादीशुदा जिंदगी चाहते हैं तो आपको धैर्य और दिखावे से काम लेना होगा।