जब डॉटर्स ने अमिताभ बच्चन को कर दिया था मृ’त घोषित तो ऐसा होगया था पत्नी जाया बच्चन का हाल .

0
311

बॉलीवुड की जानी मानी हस्ती बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन को कौन नहीं जानता. अमिताभ बच्चन सभी शुरुआती फिल्मों से लेकर आज तक फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड में छाए हुए हैं.अमिताभ बच्चन की एक्टिंग का कोई जवाब नहीं जब भी अमिताभ बच्चन कोई भी रोल करते हैं तो उसको पूरे दिल और जान से करते हैं. बिग बी एक ऐसे कलाकार हैं जो अपनी एक्टिंग के दम पर रोल में और भी ज्यादा जान डाल देते हैं.और कोई भी रोल हो उसमें पूरी मेहनत और दिलो जान से करते हैं. और आज भी बिग बी की जगह कोई भी बॉलीवुड में नहीं ले सकता.और बॉलीवुड के महान अभिनेताओं में से एक हमारे बिग बी का नाम इस लिस्ट में शामिल है.अमिताभ बच्चन बहुत सी फिल्में कर चुके हैं और अपनी सभी फिल्मों में अमिताभ बच्चन ने अपना शानदार अभिनय किया है.और आज भी अमित जी सभी के दिलों पर छाए रहते हैं.लेकिन एक ऐसी घटना है अमिताभ बच्चन के बारे में जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं.एक बार अमिताभ बच्चन को डॉक्टरों ने मृ त घोषित कर दिया था और यह घटना सन 1982 मैं हुई थी.

हम आपको बता दें फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन बहुत बुरी तरह से घायल हो गए थे. इस चोट की वजह से अमित जी के पेट से लगातार खू न बह रहा था.और खू न रुक नहीं रहा था. अमिताभ जी बुरी तरह दर्द से तड़प रहे थे.जब बिग बी को ऑपरेशन थिएटर में ले गए और ऑपरेशन शुरू किया तब डॉक्टर ने देखा पेट के अंदर झिल्ली और छोटी आंत फट चुकी थी. और ऑपरे शन के एक दिन बाद अमिताभ बच्चन को निमो निया हो गया था.अमिताभ बच्चन के शरीर में जह र फैलने लगा था, ऑल अमिताभ बच्चन का खू न भी पतला पढ़ने लगा था. इसके बाद अमिताभ बच्चन को बेंगलुरु से तुरंत मुंबई लाया गया.

आपको बता दें इसके बाद 2 अगस्त को अमिताभ बच्चन का दोबारा ऑपरेशन किया गया आर यह ऑपरेशन 3 घंटे तक चला था. और सभी लोग अमिताभ बच्चन के लिए जल्दी ठीक हो जाने की प्रार्थना कर रहे थे. आपको बता दें अमिताभ बच्चन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था के डॉक्टरों ने उन्हें मेडिकली मृ त घोषित कर दिया था.

डॉक्टर ने अपनी सारी कोशिशें बंद कर दी थी. और आईसीयू के बाहर जया सब कुछ खड़ी हुई देख रही थी.तभी जया चिल्लाई और कहा मैंने अभी अभी बिग बी का पैर का अंगूठा हिलते हुए देखा है, डॉक्टर कृपया करके कोशिश करिए. डॉक्टर ने उनके पैर के अंगूठे की मालिश करना शुरू की इसके बाद अमिताभ बच्चन की जान वापस आ गई.