कभी बैंक में नौकरी करते थे ‘बाबू भैया’, ऐसे बने सिनेमा के दिग्गज कलाकार जानें

0
37

बॉलीवुड दिग्गज कलाकार परेश रावल आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। अपनी मेहनत और लगन से एक्टर ने इंटस्ट्री में काफी नाम कमाया है। पद्मश्री से सम्मानित परेश आज यानी 30 मई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। गंभीर किरदार हो या कॉमेडी एक्टर हर रोल में बखूबी ढल जाते हैं। बात अगर उनके दमदार एक्टिंग की हो तो कॉमेडी फिल्म हेरा फेरी में उनके किरदार बाबू भैया को कैसे भूला जा सकता है। फिल्म में अपनी बेहतरीन एक्टिंग से परेश ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था। अभिनय की दुनिया में एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले परेश के बारे में यह काफी कम लोग जानते हैं कि फिल्मों में कदम रखने से पहले एक्टर बैंक में नौकरी करते थे।

जी हां, एक्टर फिल्मों में काम करने से पहले बैंक ऑफ बड़ौदा में काम करते थे। हांलाकि, परेश अपनी इस नौकरी से खूश नहीं थे, जिसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़ फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई।

साल 1995 में आई फिल्म अर्जुन से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में परेश खलनायक की भूमिका में नजर आने थे। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों मे काम किया। अपने फिल्मी करियर में उन्होंने अबतक करीब 270 फिल्मों में शानदार अभिनय किया है। परेश सिर्फ फिल्मों में ही एक्टिंव नहीं हैं। एक्टर गंभीर समाजिक मुद्दों पर भी बेबाकी से अपने विचार रखते हैं। अभिनेता अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादा बात नहीं करते हैं।

एक्टर की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने मिस इंडिया स्वरुप संपत से शादी की है। साल 1975 में उन्होंने स्वरुप को प्रपोज किया था। 12 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 1987 में शादी रचा ली।