बॉलीवुड में नहीं चला इन सितारों का सिक्का, अब बिजनेस से करते हैं करोड़ों की कमाई

0
15

बॉलीवुड की चकाचौंध भरी दुनिया में हर कोई अपनी किस्मत आजमाना चाहता है। लेकिन इंडस्ट्री में आना वाला हर एक्टर सुपर स्टार नहीं बन पाता। फिल्म इंडस्ट्री में अपने लिए जगह बनाने के लिए किस्मत और मेहनत दोनों की जरूरत होती है। कई सितारे ऐसे होते हैं, जो अपनी पहली फिल्म के बाद ही काफी फेमस हो जाते हैं और बढ़िया नाम कमाते हैं। वहीं, कुछ सितारों का करियर ज्यादा दिन नहीं चल पाता। आज हम आपको कुछ ऐसी ही सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका सिक्का बॉलीवुड में नहीं चला लेकिन वह अपने बिजनेस से करोड़ों की कमाई कर रहे हैं।

उदय चोपड़ा ने 2000 में ‘मोहब्बतें’ से बॉलीवुड मे अपने सफर की शुरुआत की थी। उन्हें ‘धूम’, ‘नील एंड निक्की’, ‘मेरे यार की शादी है’ जैसे कई बॉलीवुड फिल्मों में भी देखा गया था, लेकिन वह एक हिट हीरो नहीं बन पाए। अभिनेता जल्द ही एक निर्माता बन गए और लॉस एंजिल्स चले गए। उन्होंने प्रोडक्शन में हाथ आजमाया और 2011 में YRF एंटरटेनमेंट की स्थापना की। वह यश राज फिल्म्स के सीईओ हैं और योमिक्स नामक कॉमिक लेबल के संस्थापक भी हैं।

तुषार कपूर ने 2001 में ‘मुझे कुछ कहना है’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इसके बाद वह कई सुपहहिट फिल्मों का हिस्सा रहे। ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’, ‘वन टू थ्री’ ‘गोलमाल अगेन’ ऐसे कही सुपरहिट फिल्मो का हिस्सा रहे। हालांकि तुषार कपूर फिल्मों में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। फिल्मों में सफल न होने पर उन्होंने 2017 में अपना खुद का प्रोडक्शन हाउस लॉन्च किया और अक्षय कुमार की फिल्म ‘लक्ष्मी’ का निर्माण किया।

ट्विंकल खन्ना ने फिल्म ‘बरसात’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। ‘जान’, वो शाहरुख खान के साथ ‘बादशाह’ में नजर आई थीं। ट्विंकल की फिल्म ‘मेला’ जबरदस्त फ्लॉप हुई और उसके बाद वह फिल्मों से दूर हो गईं। कई मौके पर ट्विंकल खुद भी ‘मेला’ में उनके अभिनय का मजाक उड़ा चुकी हैं। वह अब एक लेखक, निर्माता और इंटीरियर डिजाइनर बन गईं। वह बेस्टसेलिंग उपन्यास श्रीमती फनीबोन्स की लिखक का हैं। साथ ही वो साल 2010 में प्रोड्यूसर भी बन गईं।

जैकी भगनानी ने 2009 में ‘कल किसने देखा’ के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उन्हें ‘वेलकम 2 कराची’, ‘यंगिस्तान’, ‘अजब गजब लव’ ‘मोहिनी’ ‘F.A.L.T.U’ जैसी फिल्मों में भी देखा गया था। लेकिन फिल्मों में एक हीरो के तौर पर वह अपनी जगह नहीं बना पाए। इसके बाद जैकी प्रोडक्शन और एंटरप्रेन्योरशिप में चले गए और उन्होंने जे जस्ट म्यूजिक की भी स्थापना की।

फिल्म ‘स्टाइल’ में बॉलीवुड में एंट्री करने वाली साहिल खान बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में असफल रहे थे। उन्होंने कुछ फिल्मों में काम किया ‘डबल क्रॉस’ ‘अलादीन’ ‘दो चेहरे’ ऐसे कही फिल्मो का हिस्सा रहे। लेकिन वह कुछ कमाल नहीं कर पाई। जब साहिल को फिल्में मिलना बंद हो गईं, तो उन्होंने अपना जिम खोल लिया। इस काम में उन्हें काफी फायदा मिला। वह देशभर में अपनी जिम की चैन खोल चुके हैं। अब वह फिटनेस इन्फ्लुएंसर हैं और फिटनेस की दुनिया में आज उनकी एक अलग पहचान हैं।