करिश्मा कपूर के पति संजय कपूर ने जब हनीमून पर किया उनका सौदा, किया दोस्त के साथ सोने को मजबूर!

0
174

दोस्तों बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर 90 के दशक सुपरहिट हीरोइनों में से एक हैं। अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई। लेकिनकरिश्मा कपूर की शादीशुदा ज़िंदगी बहुत दर्दनाक रही। हनीमून से ही करिश्मा कपूर की ज़िंदगी में वो सब होने लगा था, जिनकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। तलाक के काफी समय बाद जब करिश्मा कपूर ने अपनी शादीशुदा ज़िंदगी पर से पर्दा उठाया, तो कई दर्दनाक किस्से सामने आए। यहां तक कि करिश्मा कपूर के पति संजय कपूर ने हनीमून पर ही उनका सौदा कर दिया था, उन्हें अपने दोस्त के साथ सोने को मजबूर किया था। करिश्मा कपूर ने अपनी शादीशुदा ज़िंदगी के बारे और भी कई बातें बताईं, जिन्हें जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

करिश्मा कपूर ने अपनी शादीशुदा ज़िंदगी से कभी खुश नहीं थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही उन्हें एहसास हो गया था कि उनकी ज़िंदगी एक भयानक मोड़ पर आ गई है। बता दें कि करिश्मा कपूर ने दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से 2003 में शादी की थी। इससे पहले अभिषेक बच्चन के साथ करिश्मा कपूर की सगाई हुई थी, लेकिन बाद में उनकी सगाई टूट गई और करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से शादी कर ली। शादी के बाद करिश्मा कपूर ने बहुत तकलीफें सहीं, घरेलू हिंसा की शिकार हुईं, लेकिन बच्चों की खातिर वो अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में सबकुछ बर्दाश्त करती रही, लेकिन संजय कपूर में जब उन्हें कोई सुधार नहीं दिखा।

ऐसे में 2016 में करिश्मा ने संजय कपूर से तलाक ले लिया। तलाक़ के समय करिश्मा ने किसी को इसकी वजह नहीं बताई, लेकिन तलाक के काफी समय बाद जब करिश्मा कपूर ने अपनी शादीशुदा ज़िंदगी पर से पर्दा उठाया, तो कई अनकहे सच सामने आए।करिश्मा कपूर ने बताया कि संजय कपूर उनसे हर छोटी-बड़ी बात पर झगड़ते थे और हाथापाई पर उतर जाते थे। संजय कपूर ने करिश्मा कपूर को शारीरिक-मानसिक रूप से बहुत प्रताड़ित किया। एक बार बात यहां तक बढ़ गई कि करिश्मा ने संजय के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज़ करा दी। करिश्मा कपूर ने बताया कि संजय कपूर दिल्लीवालों पर रौब दिखाने के लिए उन्हें ट्रॉफी की तरह इस्तेमाल करने की कोशिश करते थे। संजय कपूर को लगता था कि सफल एक्ट्रेस के साथ शादी करके वो भी मशहूर हो जाएंगे।

रोज़-रोज़ के लड़ाई-झगड़े और मारपीट से करिश्मा कपूर तंग आ गई थीं, वो संजय कपूर से अलग हो जाना चाहती थीं, लेकिन समायरा और कियान दो बच्चों के परवरिश की खातिर वो सबकुछ सहती रही। अपनी शादीशुदा ज़िंदगी को बचाने के लिए करिश्मा कपूर ने हर मुमकिन कोशिश की, लेकिन जब उनसे तकलीफें बर्दाश्त नहीं हुईं, तो उन्होंने तलाक का फैसला ले लिया। तलाक के बाद करिश्मा कपूर अब अकेले ही अपने दोनों बच्चों की बेहतरीन परवरिश कर रही हैं और उनके एक्स हसबैंड संजय कपूर ने प्रिया सचदेव से शादी कर ली है।

करिश्मा कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 90 के दशक में ‘प्रेम कैदी’ फिल्म से की थी, उनकी पहली ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। इसके बाद करिश्मा कपूर ने जीत, जानवर, हीरो नंबर 1, जुड़वां, दिल तो पागल है, बीबी नंबर 1, राजा हिन्दुस्तानी, कुली नं. वन, राजा बाबू जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। शादी के बाद करिश्मा कपूर ने फिल्मों से दूरी बना ली। फिलहाल वो अपने बच्चों की परवरिश में व्यस्त हैं और एक मां के रूप में अपनी ज़िम्मेदारी बखूबी निभा रही हैं।