अमिताभ बच्चन हर साल क्यों होस्ट करते हैं ‘कौन बनेगा करोड़पति’? बताई वजह..

0
16

अमिताभ बच्चन ने 3 जुलाई को ‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 14 के सेट पर मीडिया को होस्ट किया। प्रेस मीट के दौरान, अमिताभ बच्चन ने आने वाले सीजन के बारे में कुछ सवालों के जवाब दिए। 7 अगस्त से शुरू हो रहे इस गेम शो में भारत की आजादी के 75 साल का जश्न मनाएगा। जिसमें आमिर खान, सुनील छेत्री, एमसी मैरी कॉम और दो सशस्त्र बल अधिकारी शामिल होंगे।

दरसल अमिताभ बच्चन केबीसी के 12 सीजन होस्ट कर चुके हैं, इस सीजन में वो 13वीं बार होस्ट करने जा रहे हैं। जब इंडियन एक्सप्रेस ने उनसे शो की मेजबानी को लेकर पूछा कि वो इतने साल से शो क्यों होस्ट कर रहे हैं। इस सवाल पर उन्होंने बताया, ”जो लोग यहां सेट पर आते हैं। वे ही हैं जो मुझे वापस लाते हैं। जिस तरह से वो हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट्स का हौसला बढ़ाते हैं। यही वजह है कि मैं हर सीजन में वापसी करता हूं।

शो की तैयारियों को लेकर अमिताभ बच्चन ने बताया कि वो हर बार काफी सहमें हुए होते हैं। एक बार फिर स्टूडियो के दर्शकों के महत्व पर जोर देते हुए, एक्टर ने कहा कि उनकी ऊर्जा मुझे शूटिंग के साथ आगे बढ़ने में मदद करती है। अमिताभ बच्चन ने अपने डर का जिक्र करते हुए कहा कि वो जब सेट पर आते हैं उनके हाथ-पाव कांपने लगते हैं। एक्टर ने कहा,”ये बहुत भयंकर है। मैं सोचता हूं कि क्या मैं ये कर पाऊंगा या नहीं? ये हो पाएगा या नहीं? हर दिन मैं डरा हुआ रहता हूं, मैं सोचता हूं कि मैं ये कर सकूंगा या नहीं। हालांकि जब मैं यहां दर्शकों को देखता हूं तो मेरा मनोबल बढ़ जाता है। जो पहली चीज मैं करता हूं, वो हैं उनका धन्यवाद। उन्हीं की वजह से हम यहां है। जिस तरह से वे शो के लिए अपनी रुचि और प्यार दिखाते हैं, वो हमें शो को आगे ले जाने के लिए प्रेरित करता है।

आगे अमिताभ बच्चन ने ‘कौन बनेगा करोड़पति’ की टीम का धन्यवाद किया और कहा कि ये शो लोगों को साथ लाता है। परिवारों को घर पर शो देखने के लिए एक साथ आते देखना खुशी की बात है। एक्टर ने आगे कहा कि उन्हें बताया गया है कि कितने बुजुर्ग लोग, जो बाहर नहीं जा सकते, केबीसी देखने के लिए उत्सुक हैं।

एक्टर ने कहा कि कौन बनेगा करोड़पति खेल के माध्यम से ज्ञान का जश्न मनाता है। परिवार भी इसे देखते हुए आपस में क्विज खेलते हैं। यही इस शो की खूबी है, क्योंकि पूरा परिवार एक साथ आकर इसे देख सकता है। बुजुर्ग लोग, जो घर से बाहर कदम नहीं रख सकते हैं, उनके लिए ये शो मनोरंजन का एक बड़ा साधन है। वे शो का इंतजार करते हैं और 1-1.5 घंटे तक इसका आनंद लेते हैं। और ये बहुत अच्छी बात है।” बता दें कि अमिताभ बच्चन का ये क्विज गेम शो 7 अगस्त से सोनी टीवी पर प्रकाशित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here