ये है दुनिया के 5 सबसे महंगे स्मार्टफोन, जड़ा है हीरा और 24 कैरेट सोना,एक फोन की कीमत 360 करोड़ रुपए!

0
240

दोस्तों आज के समय में स्मार्टफोन रखने का शोक रखता है और हर कोई अच्छा ऑप्शन और सस्ती कीमत देखता है। कम कीमत में बेहतरीन स्मार्टफोन मिल जाए तो क्या बात है। लेकिन शौकीनों की कमी नहीं है। एप्पल, Samsung जैसी कंपनियों के स्मार्टफोन पर हर किसी की नजर रहती है। कीमत भले ही कुछ भी हो, लेकिन अगर स्मार्टफोन में कुछ अलग है तो कीमत चुकाने से भी परहेज नहीं करते है लेकिन, क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कई ऐसे भी फोन हैं, जिनकी कीमत प्रीमियम लग्जरी कारों से भी ज्यादा है। इनकी कीमत करोड़ों में हैं। आइए जानते हैं कौन से फोन हैं दुनिया से सबसे मंहगे है।

फाल्कन सुपरनोवा आईफोन 6 (Falcon Supernova iPhone 6)

360 करोड़ रुपए Falcon Supernova iPhone 6 स्मार्टफोन की मैन्युफैक्चरिंग Apple कर रही है। हालांकि, इसकी डिजाइनिंग फैलकॉन ने की है। ये दुनिया का सबसे महंगा और लग्जरी फोन है। यह आईफोन 6 का कस्टमाइज मॉडल है। इसे 24 कैरेट गोल्ड से बनाया गया है, जिसमें हीरे लगे है, इसका केस भी रोज गोल्ड और प्लेटिनम से बनाया गया है।

आईफोन 4एस एलीट गोल्ड (iPhone 4S Elite Gold)

64 करोड़ रुपए iPhone 4S Elite Gold को Stuart Hughes ने डिजाइन किया है। इसमें करीब 500 हीरे लगाए गए हैं। यह पूरी तरह से 24 कैरेट गोल्ड का बना है। वहीं, रियर में Apple के logo को भी 53 हीरों से कवर किया गया है। इसमें प्लेटिनम के साथ डायनासोर के हड्डी का असली टुकड़ा भी इस्तेमाल किया गया है।

आईफोन 4 डायमंड गुलाब (iPhone 4 Diamond rose)

35.2 करोड़ रुपए iPhone 4 Diamond rose को भी Stuart Hughes ने बनाया है। इसमें भी करीब 500 हीरे लगे हैं। फोन के स्टार्ट बटन के आसपास 7.4 कैरेट के सिंगल कट हीरों से कवर किया गया था।

गोल्डस्ट्राइकर आईफोन 3जीएस सुप्रीम (Goldstriker iPhone 3GS Supreme)

23.8 करोड़ रुपए Goldstriker iPhone 3GS Supreme स्मार्टफोन को ब्रिटिश डिजायनर Stuart Hughe और उनकी कंपनी Goldstriker ने बनाया है। इसे 271 ग्राम के 22 कैरेट के सॉलिड गोल्ड और 200 हीरों के साथ तैयार किया था। Apple के logo को भी 53 हीरों व स्टार्ट बटन में भी पूरा एक हीरा ही लगाया था।

आईफोन 3जी किंग्स बटन (iPhone 3G Kings Button)

17.8 करोड़ रुपए आस्ट्रेलियन ज्वेलर Peter Alisson ने iPhone 3G Kings Button को बनाया है। इसके स्टार्ट बटन को एक बड़े हीरे के तौर पर लगाया गया है। साथ ही इसमें 18 कैरेट के पीले, सफेद और रोज गोल्ड हीरे लगाए गए। फोन की साइड स्ट्रिप में 138 हीरे लगाए गए हैं।