इस शाही किले में होगी कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी, एक रात का किराया उड़ा देगा होश!

0
184

बॉलीवुड स्टार कटरीना कैफ और विक्की कौशल इन दिनों अपनी शादी की खबरों को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। दावा किया जा रहा है कि, ये कपल इसी साल दिसंबर की 7 से 9 तारीख के बीच में शादी के बंधन में बंध सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कटरीना और विक्की का डायरेक्टर कबीर खान के घर दिवाली के मौके पर रोका हुआ था और इस मौके पर दोनों के परिवार के लोग मौजूद थे। खास बात ये है कि, दोनों की शादी का वेन्यू भी तय हो गया है, जिससे इनकी शादी और यादगार बनने वाली है।

कटरीना और विक्की कौशल एक दम शाही अंदाज में शादी करते हुए नजर आएंगे। इसी वजह से दोनों ने अपनी शादी के लिए राजस्थान के बरवाड़ा स्थित ‘सिक्स सेंसेस फोर्ट’ होटल को चुना है, जो लगभग 700 साल पुराना है। कपल की शादी की खबर की वजह से इन दिनों ये किला भी लाइमलाइट में बना हुआ है। हर कोई इसकी खासियत जानना चाहता है। आज हम आपको इस किले की खासियत के बारे में बताते हैं। यह किला राजस्थान के सवाई मधोपुर में चौथ का बरवाड़ा मंदिर के सामने स्थित है, जो पहले बरवाड़ा के सरपंच रहे भगवती सिंह के पास था।

उन्होंने ही इस किले को ओसमॉस कंपनी को बेच दिया था। इस कंपनी ने इस किले को एक भव्य होटल का रूप दिया, जिसकी खूबसूरती की चर्चा आज दूर-दूर तक है और फिर कंपनी ने इस होटल को सिक्स सेंसेस ग्रुप को लीज पर दे दिया। आपको जानकर हैरानी होगी कि, इस होटल का शुभारंभ 15 अक्टूबर को ही किया गया है। इस किले को होटल का रूप देने में लगभग एक दशक का समय लग गया था। इस किले में दो महल और कई मंदिर हैं, जो इसकी खूबसूरती को और ज्यादा बढ़ाते हैं। कहा जाता है कि, इस किले में 100 कमरे हैं और यहां पर हर सुख सुविधा का ध्यान रखा गया है।

भारत में सिक्स सेंसेस का ये पहला होटल है इसी वजह से यहां ठहरे लोग राजा-महाराजों वाला हर सुख ले सकते हैं। लेकिन इसके लिए मोटी रकम भी चुकानी होगी। इस होटल के एक कमरे का किराया लाखों में हैं। होटल के एक साधारण कमरे में एक रात रुकने का किराया 77,000 रुपए है और इसमें इनकम टैक्स जोड़ने के बाद ये किराया 90 हजार तक पहुंच जाता है। वहीं स्पेशल कमरे का किराया और ज्यादा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस होटल के स्पेशल रूम में एक रात का किराया 4 लाख 94 हजार रुपए है, जो टैक्स लगाकर 5 लाख 8 हजार के करीब पहुंच जाता है।