नीलम के प्यार में पत्नी को छोड़ने को तैयार थे गोविंदा, एक्ट्रेस को पाने के लिए खेला था ये गंदा खेल !

0
41

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे वर्सटाइल अभिनेता गोविंदा ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी है। एक ऐसा भी दौर था जब गोविंदा फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया करते थे और उनकी फिल्मों के लिए हाउसफुल जाते थे। हालांकि पिछले कुछ दिनों से गोविंदा फिल्म इंडस्ट्री से दूर है, वह कुछ गिनी चुनी फिल्मों में नजर आए हैं जो भी बड़े पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।बता दे गोविंदा ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे है। फिल्मी दुनिया में काम करने के दौरान गोविंदा मशहूर अभिनेत्री नीलम कोठारी को दिल दे बैठे थे, हालांकि वह उनसे शादी नहीं कर पाए। आइए जानते हैं नीलम कोठारी और गोविंदा की अधूरी प्रेम कहानी के बारे में.

बता दें, गोविंदा ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘लव 86’ से की थी। इस फिल्म में गोविंदा के साथ पॉपुलर अभिनेत्री नीलम कोठारी मुख्य किरदार में नजर आई थी और दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया गया। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी कमाल का प्रदर्शन किया। कहा जाता है कि इसी फिल्म में काम करने के दौरान गोविंदा नीलम कोठारी के प्यार में पड़ गए थे और उनसे शादी रचाना चाहते थे। लेकिन इसी साल गोविंदा ने सुनीता से शादी रचा ली।

रिपोर्ट की माने तो जहां गोविंदा नीलम से प्यार करते थे तो वही नीलम के मन में गोविंदा के लिए ऐसा कोई खास जगह नहीं थी। वहीं गोविंदा की मां भी चाहती थी कि, वह सुनीता से शादी करें। ऐसे में उन्होंने नीलम कपूर से दूरी बना ली थी।कहा जाता है कि गोविंदा अपनी मां का कोई भी कहना नहीं टालते थे। लेकिन वह पूरी तरह से नीलम को भुला नहीं पा रहे थे। ऐसे में वह अक्सर अपनी पत्नी सुनीता से कहा करते थे कि, वह नीलम की तरह रहे।

एक इंटरव्यू के दौरान गोविंदा ने कहा था कि, “मैं सुनीता से कहता था कि खुद को बदलो और नीलम की तरह बन जाओ। उससे कुछ सीखो। मैं निर्दयी था और सुनीता चिढ़ जाती थी। वह मुझसे कहती थी, ‘तुम मुझसे मेरी वजह से ही प्यार में पड़े हो, मुझे कभी बदलने की कोशिश मत करना।’ लेकिन मैं इतना कन्फ्यूज था कि खुद नहीं जानता था कि क्या करना चाहिए।”वहीं नीलम को लेकर गोविंदा ने बताया था कि, “मैं नीलम से शादी करना चाहता था और मुझे नहीं लगता कि इसमें कुछ गलत है.

लेकिन वह समझदार, संपन्न और अच्छा दिखने वाला पति चाहती थीं और मैं इनमें से कुछ भी नहीं था। वह उच्च वर्ग से थीं और मैं निम्न मध्यमवर्गीय परिवार से आने वाला एक देहाती थी। हम हर तरह से एक-दूसरे से अलग थे।हम शादीशुदा जोड़े के रूप में शायद सफल नहीं हो पाते और हो सकता है कि यह बात नीलम समझ गई हों।” एक बार गोविंदा ने खुद इस बात को कुबूल किया था कि, “मैंने नीलम के साथ बहुत गंदा खेल खेला। मुझे उन्हें बता देना चाहिए था कि मैं शादीशुदा था।”

बता दें, नीलम और गोविंदा ने अपने करियर में ‘फर्ज की जंग’, ‘हत्या’, ‘खुदगर्ज’, ‘इल्जाम’ जैसी कई फिल्मों में एक साथ काम किया। जहां गोविंदा अपने पत्नी सुनीता और परिवार के संग खुश है तो वहीं नीलम ने भी साल 2011 में मशहूर एक्टर समीर सोनी से शादी रचा ली और अब वह एक बेटी की मां है जिसका नाम अहाना है।आखिरी बार गोविंदा और नीलम को एक साथ ‘सुपर डांसर चैप्टर 4’ (2021) के एक एपिसोड में देखा गया था जहां दोनों ने ‘आपके आ जाने से’ गाने पर जबरदस्त डांस किया था। वही फैंस इस जोड़ी दोबारा इस तरह देखकर बहुत खुश हुए थे।