अपनी माँ की तरह बॉलीवुड में सफल करियर नहीं बना पाई हिट माँ की ये फ्लॉप बेटियाँ!

0
418

दोस्तों 70-80 के दशक की ये ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिनकी खूबसूरती के लाखो लोगों दीवाने है। आज भी उनके गाने हो या फिल्में लोगों को वो बखूबी याद है। लेकिन बॉलीवुड में कई ऐसी सदाबहार अभिनेत्रियां रही हैं, जिनकी मां ने तो बॉलीवुड में खूब नाम कमाया लेकिन उनके बच्चे बॉलीवुड में वो पहचान और नाम नहीं कमा सके। ऐसे में आज आपको उन्हीं कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं। बॉलीवुड में आज हम आपको उन अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो खुद को सुपरहिट हुईं लेकिन उनकी बेटियाँ सफल नहीं हो सकी। आईये जानते है इनके बारे में!

तनुजा मुखर्जी और  तनीषा मुखर्जी

तनुजा मुखर्जी अपने जमाने की हिट और मशहूर अभिनेत्री रही हैं। उनकी बड़ी बेटी काजोल ने भी अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाई। उनकी बेटी तनीषा ने नील एंड निक्की सहित कई फिल्मों में काम किया लेकिन वो सफल नहीं हुईं। हालांकि वो अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में रहती हैं।

मुनमुन सेन- रिया सेन और राइमा सेन 

पॉपुलर अभिनेत्री मुनमुन सेन ने हिन्दी के साथ-साथ बंगाली सिनेमा में भी खूब नाम कमाया। बोल्ड हीरोइन के रूप में उन्होने अपनी एक अलग जगह बनाई। उनकी बेटी रिया सेन  ने बॉलीवुड में अपनी एक ग्लैमरस छवि बनाने की बहुत कोशिश की लेकिन उसमें वो असफल रहीं।

हेमा मालिनी-ईशा देओल

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी अपने जमाने  टॉप एक्ट्रेस में से एक रही है। आज भी हेमा मालिनी को जब लोग बड़े पर्दे पर देखते हैं तो वो अपनी सांसे थाम लेते हैं। लेकिन अपनी मां की तरह ईशा देओल बॉलीवुड में अपना वो नाम नहीं बना सकीं। ईशा देओल के खाते में हिट फिल्मों की संख्या न के बराबर है।

माला सिन्हा और प्रतिभा

80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री माला सिन्हा ने अपने अभिनय के दम पर खूब नाम कमाया, लेकिन अपनी मां की तरह उनकी बेटी प्रतिभा बॉलीवुड में अपना सिक्का नहीं जमा सकीं। प्रतिभा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सन 1992 में की थी। लेकिन वो अपनी मां की तरह इंडस्ट्री में अपने कदम जमाने में असफल हुईं। साल 2000 में उन्होने फिल्म जगत को अलविदा कह दिया।

सलमा आगा और साशा

अपने ज़माने की पॉपुलर फिल्म निकाह फिल्म से लोकप्रिय हुई अभिनेत्री सलमा आगा की बेटी साशा आगा ने फिल्म ‘औरंगजेब’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन इस फिल्म के बाद साशा का नाम बॉलीवुड की किसी और फिल्म में सुनने के लिए नहीं मिला।