अपने किरदार के लिए इन सितारों ने किया गजब का ट्रांसफॉर्मेशन, कुछ ने रिस्क में डाल दी थी जान!

0
21

अभिनेता रणदीप हुड्डा इन दिनों अपनी फिल्म ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ को लेकर चर्चा में है। फिल्म में रणदीप अपने किरदार और बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के लिए खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। इस रोल को लिए उन्होंने 30 किलो तक वजन घटाया है, जो कि जोखिम भरा भी होता है। हालांकि, इससे पहले भी रणदीप अपने किरदार के लिए अपनी जान जोखिम में डाल चुके हैं, उन्होंने सरबजीत के लिए ऐसा ट्रांसफॉर्मेशन किया था कि उन्हें पहचान पाना भी मुश्किल हो रहा था। रणदीप के अलावा भी इंडस्ट्री के ऐसे कई कलाकार हैं, जिन्होंने अपने किरदार के लिए गजब का ट्रांसफॉर्मेशन किया और खूब सुर्खियां बटोरी। चलिए आपको उन अभिनेताओं के बारे में बताते हैं।

इस लिस्ट में पहला नाम कार्तिक आर्यन का है। कार्तिक ने हाल ही अपनी अपकमिंग मूवी ‘चंदू चैंपियन’ की शूटिंग पूरी की। इस फिल्म के लिए कार्तिक ने सिर्फ अपना वजन कम किया। बल्कि एक साल तक मीठे से भी दूरी बना कर रखी। फिल्म के किरदार के लिए कार्तिक के इस लुक की खूब चर्चा रही। फिलहाल कार्तिक अपनी अपकमिंग फिल्म ‘भूल भुलैया’ की शूटिंग में व्यस्त हैं।

लिस्ट में अगला नाम रणवीर सिंह का है। रणवीर ने फिल्म ‘पद्मावत’ में खिलजी के किरदार के लिए अपना वजन बढ़ाया। इसके साथ ही फिल्म में रणवीर के फेस लुक की भी खूब तारीफ हुई थी, जिसके लिए उन्होंने कई महीनों तक अपनी बाल और दाढ़ी को बढ़ने के लिए छोड़ दिया था। पद्मावत के बाद रणवीर ने फिल्म ‘गली बॉय’ के लिए अपने वजन को काफी कम कर लिया था। दोनों ही फिल्मों के लिए रणवीर के इस ट्रांसफॉर्मेशन की खूब तारीफ हुई थी। इसके लिए रणवीर ने काफी मेहनत की थी।

लिस्ट में फिटनेस फ्रीक ऋतिक रोशन का नाम भी शामिल है। फिल्म ‘गुजारिश’ में ऋतिक ने एक जादूगर का किरदार निभाया था, जो पैरालाइज हो जाता है। इस किरदार के लिए ऋतिक ने अपना वजन इतना बढ़ा लिया था कि उनकी कमर का साइज 36 इंच हो गया था।

इसके अलावा फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह की बायोपिक के लिए शानदार बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन किया। एक्टर ने मिल्खा सिंह के किरदार के लिए अपनी बॉडी को एकदम एथलीट की तरह बनाई थी, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। फिल्म के लिए फरहान अख्तर ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। वहीं, अभिनेता आमिर खान ने आमिर खान ने दंगल में अपने रोल के लिए अपने वजन को 96 किलो तक बढ़ा लिया। इसके लिए उन्होंने सिर्फ 5 महीने का वक्त लिया था। ताकि वे अपने किरदार में एकदम परफेक्ट दिखे।