संजय दत्त से बेपनाह मोहब्बत करती थी बॉलीवुड की ये अदाकारा, इस कारण नहीं हुई दोनों की शादी जानें

0
96

सिल्वर स्क्रीन पर एक दूजे की बांहो में खोए रोमांस करने वाले कई सितारों को असल जिंदगी में उनका प्यार नहीं मिल पाया. फिल्मों में भले ही दोनों की लव स्टोरी पूरी हो गई हो, लेकिन असल जिंदगी में उनका प्यार अधूरा रह गया. कभी परिवार की न तो कभी समाज के डर ने इनकी मोहब्बत की दास्तान को पूरा नहीं होने दिया. इस लिस्ट में माधुरी दीक्षित और संजय दत्त का नाम भी शुमार है, करीब होके भी एक-दूजे के न हो सके.

माधुरी की पहली मोहब्बत बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त थे. एक समय ऐसा था जब माधुरी और संजय की मोहब्बत के चर्चे हर तरफ थे. कहा जाता है कि संजय दत्त और माधुरी दीक्षित एक-दूसरे के बेहद करीब थे. 27 साल पहले 1991 में निर्देशक लॉरेंस डिसूजा ने ‘साजन’ फिल्म के लिए एक्टर की तलाश शुरू हुई, तब लॉरेंस संजय दत्त की जगह आमिर खान को फिल्म में कास्ट करना चाहते थे, लेकिन आमिर फिल्म करने से मना दिया था. तब यह फिल्म संजय की झोली में गिरी. वहीं माधुरी की जगह आयशा जुल्का थी, पर एक्ट्रेस की तबियत खराब होने की वजह से उन्हें माधुरी ने रिप्लेस कर दिया था.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक संजय और माधुरी साजन फिल्म से पहले ही एक दूसरे को पसंद करने लगे थे. इस फिल्म की शूटिंग आउटडोर लोकेशन पर हो रही थी, ऐसे में दोनों ने एक दूसरे के साथ काफी टाइम स्पेंड किया लेकिन संजय और माधुरी दोनों के ही परिवार वाले इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थे, क्योंकि संजय दत्त पहले से शादीशुदा थे. परिवार वालों ने दोनों को चेतावनी दी तो दोनों ने छुप-छुपाकर मिलना शुरू कर दिया था.

संजय और माधुरी की फिल्म ‘खलनायक’ रिलीज हुई. फिल्म सुपरहिट रही. इसी बीच 1993 में उनके खिलाफ टाडा के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था. संजय दत्त वतन लौटे तो एयरपोर्ट पर परिवार वालों की बजाय पूरी पुलिस फोर्स ने उनका स्वागत किया. एक्टर को गिरफ्तार कर लिया गया. संजय दत्त की गिरफ्तारी ने फिल्म इंडस्ट्री में तूफान ला दिया था. इसी के बाद दोनों के रिश्ते में दरार ऐसी पड़ी की दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए.