अभिनेता के साथ बेहतरीन Directors भी हैं ये सितारे, कई हिट फिल्मों का किया निर्देशन

0
23

इंडस्ट्री में कई अभिनेता ऐसे भी हैं जिनमें एक्टिंग के साथ-साथ निर्देशन के क्षेत्र में भी अपना लोहा मनवाया. इन सितारों ने कई सफल फिल्मों का निर्देशन किया है। इसके साथ ही दर्शकों के बीच यह फिल्में खूब लोकप्रिय भी हुईं। चलिए आज आपको बॉलीवुड के ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताते हैं, जिनकी निर्देशित फिल्में खूब चर्चा में रही।

इस लिस्ट में पहला नाम अजय देवगन का है। अजय पहली बार साल 2008 में निर्देशक की कुर्सी पर बैठे थे। उन्होंने ‘यू मी और हम’ की निर्देशन किया था, जो साल 2009 में रिलीज हुई। इसके बाद साल 2016 में अजय ने अपने निर्देशन में फिल्म ‘शिवाय’ को लेकर आए। फिर साल 2022 में अजय ने ‘रनवे 34’ और साल 2023 में आई फिल्म ‘भोला’ का निर्देशन किया।

इस लिस्ट में अगला नाम मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का है, उन्होंने फिल्म ‘तारे जमीन पर’ को डायरेक्ट किया था, यह फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई थी। बॉक्स ऑफिस पर यह सुपरहिट रही थी। अब एक बार फिर से आमिर खान ‘सितारे जमीन पर’ के साथ निर्देशन के कुर्सी संभालने वाले हैं।

इस लिस्ट में अगला नाम फरहान अख्तर का है, जिन्हें इंडस्ट्री में लोग मल्टी टैलेंटेड एक्टर के तौर पर जानते हैं। उन्होंने ‘दिल चाहता है’, ‘लक्ष्य’, ‘डॉन’ और ‘डॉन 2’ जैसी सफल फिल्मों का निर्देशन किया है। अब एक बार फिर फरहान ‘डॉन 3’ के साथ निर्देशन के क्षेत्र में लौटने वाले हैं, जिसमें रणवीर सिंह और कियारा आडवाणी मुख्य भूमिका में हैं।

इसके अलावा रितेश देशमुख का नाम भी इंडस्ट्री के सफल निर्देशकों में गिना जाता है, उन्होंने साल 2022 में आई सफल मराठी फिल्म ‘वेद’ का निर्देशन किया था, इस फिल्म में रितेश लीड रोल में थे। इसके अलावा रितेश साल 2024 में शिवाजी महाराज की कहानी पर आधारित फिल्म का निर्देशन करने वाले हैं। वहीं, कुणाल खेमू ने ‘मडगांव एक्सप्रेस’ का निर्देशन किया है, जो जल्द ही बड़े पर्दे पर रिलीज होगी। यह कुणाल द्वारा निर्देशित उनकी पहली फिल्म होगी।