हिंदी भाषा के अलावा और भाषाओं में भी गाना गा चुके हैं ये Singers, संगीत और कला क्षेत्र को बनाया व्यापक

0
57

संगीत और कला का क्षेत्र काफी बढ़ा और व्यापक है। इसे कोई भी सीमा कोई भी मजहब बांध नहीं सकता है। यह बार-बार भारतीय गायकों द्वारा साबित किया गया है, जिन्होंने भारत की हर भाषाओं को अपनाया और अलग-अलग भाषाओं के गाने को अपनी आवाज दी है। आज के इस लेख में हम आपको बॉलीवुड के उन गायकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने हिंदी के अलावा अन्य भाषाओं में भी अपनी आवाज दी है.

बॉलीवुड की फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाले गायक अरिजीत सिंह भी कई भाषाओं में गाने गा चुके हैं। आज शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा, जिसकी प्ले लिस्ट में अरिजीत सिंह के गाने नहीं होंगे। अरिजीत सिंह भी हिंदी गानों के अलावा अन्य भाषाओं में गाने गा चुके हैं, उन्होंने मिसेज सेन में एक बंगाली गाना गाया था।

सुरों की रानी श्रेया घोषाल का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। लता मंगेशकर के बाद दर्शक अब श्रेया को ही स्वर कोकिला का उपमान देते हैं। श्रेया ने हर इंडस्ट्री में अपनी आवाज का जादू बिखेरा है। श्रेया ने कई तमिल फिल्मों में अपनी आवाज दी है। इसके साथ ही गायिका ने कई साउथ फिल्मों के गाने में गाए हैं।

बॉलीवुड फिल्मों में अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाली शिल्पा राव के सितारे इस समय बुलंदियों पर हैं। शिल्पा राव बॉलीवुड के अलावा साउथ की फिल्मों के लिए भी गाने गा चुकी हैं, उन्होंने हाल ही में, जेलर का आइटम सॉन्ग गाया था। इस गाने को सोशल मीडिया पर खूब प्यार मिला था और साउथ के दर्शकों ने शिल्पा की आवाज की भी खूब सराहना की थी। शिल्पा भी इस गाने को गाकर बहुत खुश थीं।

नीति मोहन ने हमेशा से ही बॉलीवुड दर्शकों को अपनी आवाज से मंत्रमुग्ध किया है। गायिका हिंदी गानों के अलावा साउथ की फिल्मों में भी अपनी आवाज दे चुकी हैं। नीति मोहन ने ‘नानुम राउडी धान’ गाना गाया था, जिसे उन्होंने तमिल भाषा में गाया था। दर्शकों को यह गाना काफी पसंद भी आया था।