इन फिल्मों में हीरो नहीं, हीरोइन का चलेगा सिक्का, ये एक्ट्रेस दिखाएंगी जलवा

0
42

एक वक्त था जब हीरोइनों की फिल्मों में कोई खास भूमिका नहीं होती थीं। वे हीरो के साथ या तो कमर मटकाती नजर आती थीं, या प्रेमिका के किरदार में। मगर, समय के साथ सिनेमा में भी बदलाव आया है। एक तरफ अभिनेत्रियों को भी पुरुष कलाकारों की बराबर स्क्रीन स्पेस और महत्वपूर्ण किरदार मिल रहे हैं, तो वहीं ऐसी फिल्में भी बन रही हैं, जो पूरी तरह हीरोइनों के कंधों पर हैं। ऐसी ही कुछ फिल्में आपको आने वाले समय में देखने को मिलेंगी। आइए जानते हैं..

इसमें पहला नाम ‘भक्षक’ का है, जिसमें भूमि पेडनेकर पत्रकार की भूमिका में हैं। भूमि की ये फिल्म आज नौ फरवरी को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। इसमें भूमि पत्रकार की भूमिका में समाज के भक्षकों का नकाब नोंचती नजर आई हैं। वे बालिका गृह की काली हकीकत से न सिर्फ दुनिया को रूबरू कराती दिखी हैं, बल्कि मासूम बच्चियों की आवाज भी बनती दिखी हैं।

बॉलीवुड की पंगा गर्ल अपने किरदारों को लेकर बहुत सतर्क रहती हैं। तमाम मुद्दों पर मुखर होकर अपनी बात रखने वाली कंगना रणौत इस साल फिल्म ‘इमरजेंसी’ में नजर आएंगी। इसमें अभिनेत्री पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की भूमिका में दिखेंगी। यह फिल्म देश में लगे आपातकाल के दौर पर आधारित है। यह फिल्म पूरी तरह से कंगना के कंधों पर है।

इसके अलावा फिल्म ‘द क्रू’ भी इस लिस्ट में है। इसमें एक नहीं, बल्कि तीन हीरोइनें हैं। फिल्म में तब्बू, करीना कपूर और कृति सेनन लीड रोल में दिखेंगी। बीते दिनों फिल्म का टीजर वीडियो जारी हुआ और साथ ही इसकी रिलीज डेट का खुलासा किया गया। ये फिल्म इसी साल मार्च में रिलीज होगी। दिलचस्प बात ये है कि इस फिल्म की प्रोड्यूसर भी महिलाएं हैं। इसे एकता कपूर और रिया मिलकर प्रोड्यूस कर रही हैं।

इस लिस्ट में एक और फिल्म का नाम शामिल हो सकता है और वह फिल्म है, ‘जी ले जरा’। हालांकि, फिलहाल ये फिल्म ठंडे बस्ते में जा चुकी है। बीते वर्ष खबर आई थी कि प्रियंका चोपड़ा, कटरीना कैफ और आलिया भट्ट इस फिल्म में नजर आएंगे। लेकिन, फिलहाल तो इस पर कोई काम नहीं चल रहा है।