Mother’s Day: मातृ दिवस पर फिल्मी सितारों ने लुटाया उनकी मां पर प्यार, पोस्ट कर व्यक्त की भावनाएं

0
29

आज पूरे विश्व में मातृ दिवस मनाया जा रहा है। इस दिन लोग अपनी मां के प्रति विशेष प्रेम और सम्मान प्रकट करते हैं। इस विशेष अवसर पर हिंदी सिनेमा के सितारों ने अपनी मां के लिए इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर अपनी भावनाएं जाहिर की हैं। आइए देखते हैं हमारे चहेते सितारों ने अपनी मां के लिए क्या लिखा है?

हिंदी सिनेमा के अभिनेता संजय दत्त ने अपनी मां दिग्गज अभिनेत्री ‘नरगिस’ की पुरानी तस्वीर साझा करते हुए उनके प्रति अपने प्रेम और सम्मान को जाहिर किया है। उन्होंने पोस्ट कर लिखा, ‘उस महिला को ‘मदर्स डे’ की हार्दिक शुभकामनाएं, जिसने मुझे बिना शर्तों के और करुणा के साथ रहना सिखाया। मां तुम्हारी आत्मा मेरे दिल में बसे प्यार में रहती है। सभी चीजों के लिए धन्यवाद! आपको ढेर सारा प्यार!

दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान ने भी अपने माता -पिता के साथ कुछ तस्वीरें साझा कीं। तस्वीरों में अभिनेता इरफान खान और उनकी मां दिख रही हैं। पोस्ट कर उन्होंने लिखा, ‘सुतापा सिकदर के बिना कोई इरफान नहीं होता। सुतापा सिकदर के बिना कोई अयान नहीं होता। अगर सुतापा सिकदर नहीं होती तो कोई बाबिल नहीं होता। हर दिन मातृ दिवस है।’

अभिनेता टाइगर श्रॉफ ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी मां के साथ अपनी तस्वीर साझा की है। साझा की तस्वीरों में वह बहुत खुश नजर आ रहे हैं। स्टोरी में उन्होंने लिखा, ‘मातृ दिवस की शुभकामनाएं।’

दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी ने अपने एक्स अकाउंट पर मां के साथ कई तस्वीरें साझा कीं। उन्होंने अपनी मां के लिए एक लंबा-चौड़ा नोट लिखा। उन्होंने लिखा, मां वह है जो सभी की जगह ले सकती है, लेकिन मां की जगह कोई नहीं ले सकता।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘मैं अपनी मां के प्रति विशेष आभार व्यक्त करती हूं, जो जीवन भर मेरे लिए चट्टान की तरह खड़ी रहीं और जिन्होंने वर्षों तक मेरे भाग्य को आकार दिया। वह मुझ पर नजर रखती हैं और ऊपर से मेरा मार्गदर्शन करती रहती हैं। अम्मा को धन्यवाद।

अभिनेत्री काजोल ने भी मातृ दिवस पर मां के साथ तस्वीर साझा कर अपना प्रेम और आभार जताया। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, ‘मां चरित्र का निर्माण करती हैं। कम से कम मैंने तो यही सुना है। चिंता मत करो मां, मैं हमारी परंपरा को आगे बढ़ाउंगी।’ बता दें कि और भी फिल्मी सितारों ने मातृ दिवस की शुभकामनाएं सोशल मीडिया के जरिए साझा की हैं।