फिटनेस फ्रीक हैं ये Actresses, दिशा से लेकर कैटरीना तक कई अभिनेत्रियों का नाम है शामिल! जानें

0
17

बॉलीवुड अभिनेत्रियां खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं। कुछ अभिनेत्रियां फिट रहने के लिए योगा का सहारा लेती हैं, तो कुछ किक बॉक्सिंग और जिम का सहारा लेती हैं। दिशा पाटनी, कैटरीना कैफ, सोहा अली खान, कैटरीना कैफ और करीना कपूर के अलावा भी कई अभिनेत्रियां हैं, जो अपने आपको फिट रखने के लिए कड़ी एक्सरसाइज करती हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बॉलीवुड अभिनेत्री दिशा पाटनी के फिटनेस रूटीन में कई तरह की एक्टिविटीज शामिल हैं, जिससे वो खुद को शेप में रखती हैं। इनमें किक बॉक्सिंग, योगा और स्विमिंग जैसी कई एक्टिविटीज शामिल हैं। दिशा को वेट ट्रेनिंग और डांसिंग का भी शौक है। देखा जाए तो किक बॉक्सिंग आजकल बॉलीवुड सेलेब्स के बीच काफी लोकप्रिय वर्कआउट बन चुका है।

हैवी एक्सरसाइज करने के बजाय सोहा अली खान अपनी फिटनेस को मेनटेन रखने के लिए स्पोर्ट्स एक्टिविटी करना ज्यादा पसंद करती हैं। बैडमिंटन खेलना, पिकल बॉल और रनिंग, जैसी सोहा की फेवरेट स्पोर्ट्स एक्टिविटीज में से हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोहा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि रनिंग करने से न सिर्फ आप फिट रहते हैं बल्कि आपकी हार्ट हेल्थ भी बूस्ट होती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार करीना कपूर खान अपने वर्कआउट रूटीन को कभी स्किप नहीं करती हैं। वह रोजाना वर्कआउट करना पसंद करती हैं। हालांकि, वह रोज अलग-अलग तरह की एक्सरसाइज करती हैं और बीच-बीच में ब्रेक भी देती हैं। स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, योगा, ट्रेडमिल और कोर वर्कआउट, करीना के फिटनेस रूटीन में सब शामिल है। करीना दो बच्चों की मां हैं और इन्हीं एक्सरसाइज से वह इतनी फिट रहती हैं।

मलाइका अरोड़ा कई बार अपनी फिटनेस के राज का खुलासा करते हुए बता चुकी हैं कि अपने दिन की शुरुआत अभिनेत्री योगा से करती हैं। उन्हें योग करना काफी पसंद है। मलाइका अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी एक्सरसाइज के वीडियोज साझा करती रहती हैं। खुद को फिट रखने के लिए मलाइका एक दिन भी योग को मिस नहीं करती हैं। इसके अलावा एक्सरसाइज भी उनकी डेली रूटीन का हिस्सा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कैटरीना कैफ जिम के अलावा अपनी हेल्दी डाइट का भी ख्याल रखती हैं। डाइट में कैटरीना उबली सब्जियां, रोटी, दाल और हरी सलाद शामिल करती हैं। कैटरीना ज्यादा तला-भुना खाना नहीं खाती हैं और चीनी का सेवन भी कम करती हैं। वह खूब पानी पीती हैं और हाइड्रेटेड रहने के लिए हर थोड़ी देर में कुछ ना कुछ पीती रहती हैं। साथ ही, वह फूड क्रेविंग्स को कंट्रोल करने के लिए खजूर जैसी चीजों का भी सेवन करती हैं।