बर्थडे स्पेशल: एक फिल्म के लिए कृति सेनन लेती हैं तगड़ी फीस, एक्टिंग के साथ है खुद का बिजनेस

0
75

कृति सेनन का जन्म 27 जुलाई 1990 में हुआ था। आज वह अपना 32वां जन्मदिन मना रही हैं। कृति सेनन का जन्म नई दिल्ली में हुआ। उनके पिता चार्टेड अकाउंटेंट और मां फिजिक की प्रोफेसर रही हैं। उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई दिल्ली पब्लिक से की, उसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग में अपनी डिग्री पूरी की। कृति सेनन ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट किए, लेकिन इसी दौरान उन्होंने तेलुगु फिल्म साइन की। जिस साल कृति ने तेलुगु फिल्म की उसी दौरान उन्हें हिंदी में साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘हीरोपंती’ में काम करने का मौका मिला।

बरेली की बर्फी, लुका छुप्पी, और मिमी जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी कृति सेनन आज बॉलीवुड की टॉप लिस्टर्स एक्ट्रेस में नाम शुमार करवा चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म नेनोक्कडीने से की थी, जिसमें वह महेश बाबू के अपोजिट नजर आई थी। बॉलीवुड में उन्होंने टाइगर श्रॉफ के अपोजिट फिल्म ‘हीरोपंती’ में काम किया था। पहली ही फिल्म में उनके अभिनय को काफी सराहा गया। आज के समय में कृति सेनन न सिर्फ एक जाना माना नाम है, बल्कि वह एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए की फीस लेती हैं। साल 2022 और 2023 में कृति सेनन कई बड़ी फिल्मों में नजर आने वाली हैं।

कृति सेनन आज की हलाकि यंग जनरेशन में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हैं। मिमी में कृति के शानदार अभिनय ने निर्देशक निर्माता की लिस्ट में उन्हें शामिल किया। रिपोर्ट्स की मानें तो जहां कृति पहले अपनी एक फिल्म की फीस लगभग 2 करोड़ तक लेती थीं। तो वही मिमी के बाद अब वह एक फिल्म की 4 करोड़ तक की फीस लेती हैं। हलाकि रिपोर्ट के मुताबिक कृति की सबसे ज्यादा कमाई उनके एक्टिंग और ब्रांड एंडोर्समेंट से होती है। रिपोर्ट्स की मानें तो कृति सेनन एक ब्रांड को विज्ञापन करने के लिए लगभग 2 करोड़ रूपये चार्ज करती हैं। कृति सेनन की टोटल संपत्ति लगभग 29 से 30 करोड़ के आस-पास हैं।

कृति सेनन ने इस साल इंडस्ट्री में अपने आठ साल पूरे कर लिए हैं। फिल्मों में शानदार काम कर चुकी कृति सेनन अब एक बिजनेस वुमन भी बन गई हैं। कृति सेनन ने तीन ट्रेनर्स और को-फाउंडर रोबिन बहल, करण साव्हने और अनुष्का नंदिनी के साथ एक फिटनेस कम्यूनिटी में इन्वेस्ट किया है। कृति ने अपने बिजनेस का नाम द ट्राइब रखा है, जिसकी खुशी उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने फैन्स के साथ शेयर की थी।

बच्चन पांडे के बाद अब कृति सेनन साल 2022 और 2023 में कई बड़ी फिल्मों में नजर आने वाली हैं। वह वरुण धवन के साथ फिल्म ‘भेड़िया’ में काम कर रही हैं। तो वही टाइगर के साथ उनकी जोड़ी फिल्म ‘गणपत’ में एक बार फिर से नजर आएगी। इसके अलावा कृति सेनन एक्टर प्रभास के साथ फिल्म ‘आदिपुरुष’ में नजर आएंगी, तो वही कार्तिक आर्यन के साथ वह टी सीरीज की फिल्म ‘शहजादा’ में दोबारा दिखाई देंगी।