‘शमशेरा’ की पहले दिन की ‘पृथ्वीराज’ से भी कम रही कमाई.

0
31

फिल्म निर्देशक करण मल्होत्रा भले कहते रहे हों कि रणबीर कपूर ने उनकी फिल्म ‘शमशेरा’ फिल्म के जो हालात बॉक्स ऑफिस पर बनते नजर आ रहे हैं, उसको देखते हुए रणबीर कपूर की ये फिल्म उनका अपने करियर में एक और बड़ा गलत फैसला साबित होती दिख रही है। फिल्म ‘शमशेरा’ ये ओपनिंग के मामले में ये रणबीर कपूर के करियर की पहले दिन की कमाई के हिसाब से नौवें नंबर पर जाकर रुकी फिल्म है। इससे कम ओपनिंग करने वाली रणबीर कपूर की फिल्म ‘बर्फी’ रही है।

यशराज फिल्म्स की स्थापना के 50वें साल में इस कंपनी की एक भी फिल्म ढंग का कारोबार बॉक्स ऑफिस पर नहीं कर सकी है। इस साल रिलीज हुईं यशराज फिल्म्स की सारी फिल्में ‘जयेशभाई जोरदार’, ‘सम्राट पृथ्वीराज’ और ‘शमशेरा’ बॉक्स ऑफिस पर दमदार ओपनिंग नहीं ले पाईं। इनमें से पहली दोनों फिल्में फ्लॉप फिल्में घोषित हो चुकी हैं। फिल्म ‘शमशेरा’ का भविष्य भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा नहीं दिख रहा। फिल्म ने रिलीज के पहले दिन सिर्फ 10.30 करोड़ रुपये की कमाई की है और ये इसके बजट से 10 फीसदी से भी कम है। फिल्म ‘शमशेरा’ की लागत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जा रही है, हालांकि यशराज फिल्म्स के सूत्र बताते हैं कि इस पर इससे कहीं ज्यादा रकम कंपनी ने खर्च की है।

भारत में 4350 और विदेश में 1200 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई फिल्म ‘शमशेरा’ के टिकट खिड़की पर दाम काफी कम रखे गए हैं, ऐसा इसलिए किया गया ताकि फिल्म ‘भूलभुलैया 2’ से ज्यादा नहीं तो कम से कम इके बराबर टिकटें ये फिल्म पहले दिन ही बेच ही सके लेकिन ऐसा हो नहीं सका। फिल्म ‘शमशेरा’ कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘भूल भुलैया 2’ की ओपनिंग 14.11 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड की बराबरी नहीं कर सकी है। फिल्म ‘शमशेरा’ की ओपनिंग ‘भूल भुलैया 2’ से तो कम रही ही, इस फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन इस साल की दो बड़ी फ्लॉप फिल्मों ‘बच्चन पांडे’ (13.25 करोड़ रुपये) और ‘सम्राट पृथ्वीराज’ (10.70 करोड़ रुपये) से भी कम रहा है।

रणबीर कपूर की हालिया रिलीज फिल्म का हाल काफी बुरा है. एक्टर ने अपनी फ्लॉप रही फिल्म रॉय का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. बता दें कि रणबीर कपूर की फिल्म रॉय ने पहले दिन लगभग 10.40 करोड़ का कारोबार किया था. फिल्म भले ही फ्लॉप रही हो पर इसके गाने को बहुत पसंद किया गया था.