हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता रियो कपाड़िया का निधन

0
95

बॉलीवुड और टीवी जगत से एक बुरी खबर सामने आ रही है. ‘दिल चाहता है’ फेम एक्टर रियो कपाड़िया (Actor Rio Kapadia) का निधन हो गया है. वह 66 साल के थे. उनका अंतिम संस्कार (Funeral) 15 स‍ितंबर को मुंबई में होगा. हालांकि, किस कारण से निधन हुआ है, यह जानकारी अभी सामने नहीं आई है. बस इतना जरूर पता चल पाया है कि रियो को बीते साल कैंसर डाएग्नॉज हुआ था. बता दें कि रियो को कई टीवी सीरियल्स और बड़ी फिल्मों में देखा गया है. एक्टर ने आमिर खान, शाहरुख खान और रानी मुखर्जी जैसे बड़े सितारों संग काम किया है.

रियो के करीबी दोस्त फैजल मलिक ने निधन की खबर को कन्फर्म करते हुए कहा- दोस्तों, बहुत दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि हमारे बीच रियो कपाड़िया नहीं रहे. उन्होंने 14 सितंबर को दोपहर साढ़े 12 बजे अंतिम सांस ली. कल यानी 15 सितंबर को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. परिवार की ओर से शाम तक बाकी की डिटेल्स जारी की जाएंगी.

रियो ने इंस्टाग्राम पर अपनी आखिरी पोस्ट 5 जून को की हुई है. इसमें उन्होंने अपने वेकेशन की कुछ झलकियां दिखाई हुई हैं. फैमिली के साथ रियो यूरोप ट्रिप पर गए थे. पेरिस में सभी ने खूब मस्ती की थी. फोटोज और वीडियोज शेयर करते हुए रियो ने कैप्शन में लिखा था- यूरोपियन ट्रिप के अंतिम सफर में हम पेरिस पहुंचे हैं. आइफल टावर से पेरिस देखने का अपना ही एक अलग मजा है. इस खूबसूरत शहर में हमने अपना आखिरी डिनर किया वो भी पेरिस के टॉप रेस्त्रां में.

रियो काफी फिटनेस फ्रीक इंसान थे. वह अपनी डायट के साथ बॉडी पर भी काफी ध्यान देते थे. एक्टर को घूमने का भी बहुत शौक था. अक्सर ही फैमिली के साथ वेकेशन पर जाते थे. इंस्टाग्राम पर रियो कुछ खास एक्टिव नहीं थे. रियो स्पोर्ट्स में एक्टिव थे. स्केचिंग करने का इन्हें बहुत शौक था. पर अगर एक नजर इनकी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर डाली जाए तो रियो की न तो कुछ खास फैन फॉलोइंग नजर आती है और न ही ज्यादा पोस्ट्स. रियो को आखिरी बार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आई वेब सीरीज ‘मेड इन हेवन 2’ में देखा गया था. इससे पहले साल 2021 में रियो ने अभिषेक बच्चन संग ‘द बिग बुल’ में काम किया था.

वर्कफ्रंट की बात करें तो रियो ने ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘मर्दानी’, ‘प्रधानमंत्री’, ‘हम हैं राही कार के’, ‘श्री’, ‘एक अनहोनी’, ‘मुंबई मेरी जान’ और ‘दिल चाहता है’ के अलावा ‘चक दे इंडिया’ में भी काम किया है. इसके अलावा टीवी जगत में भी यह काफी एक्टिव रहे. स्टार प्लस के पॉपुलर एतिहासिक सीरियल ‘महाभारत’ में इन्होंने पांडू का किरदार निभाया था. जो साल 2013 में आई थी. इसके अलावा इन्हें ‘सपने सुहाने लड़कपन के’ से भी काफी पहचान मिली है.