जब Nita Ambani ने की Mukesh Ambani के साथ नए सफर की शुरुआत, देखें उस वक्त की खूबसूरत तस्वीरें…

0
677

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल मुकेश अंबानी ने साल 1984 में नीता अंबानी से शादी की थी. उनके मिलने की कहानी भी बेहद दिलचस्प है. 38 साल पहले जब खुद दुल्हन के रूप में नजर आईं नीता अंबानी, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की लिस्ट में शामिल भारत के मुकेश अंबानी आज किसी पहचान मोहताज नहीं हैं. पर्सनल लाइफ हो या प्रोफेशनल लाइफ, वे हमेशा से सुर्खियों में रहे हैं. मुकेश अंबानी की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने 1984 में नीता अंबानी से शादी की थी. उनके मिलने की कहानी भी बेहद दिलचस्प है. आइए, तस्वीरों के जरिए जानते हैं.

नीता अंबानी को बचपन से ही क्लासिकल डांस शौक रहा. उनकी मां चाहती थीं कि वे चार्टर्ड अकाउंटेंट बनें. नीता के डांस के शौक को देखते हुये उनकी 8 साल की उम्र में ही मां ने उन्हें भरतनाट्यम सिखाना शुरू कर दिया था. नीता ने टीचर और इंटीरियर डिजाइनर की डिग्री भी हासिल की है.

नीता अंबानी नवरात्रि के अवसर पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग ले रही थी. इसी कार्यक्रम में धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन भी आये थे. उनको नीता और उनका डांस काफी अच्छा लगा तो उन्होंने ऑर्गनाइजर से नीता के बारे में इफोर्मेंशन ली.

इसके बाद धीरूभाई अंबानी ने नीता के घर फोन किया. एक इंटरव्यू में नीता ने इसका जिक्र करते हुये बताया था कि फोन खुद नीता ने ही फोन उठाया. जब धीरूभाई ने कहा कि मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं तो उन्हें इसका यकीन नहीं हुआ उन्होंने रॉन्ग नंबर बोलकर फोन काट दिया. बाद में दूसरी बार भी फोन आने पर फिर भी यकीन नहीं हुआ तो तीसरी बार फोन आने पर उन्हें सही में धीरूभाई अंबानी होने का पता चला तो बात की.

मुकेश अंबानी के नीता को शादी के लिये प्रपोज करने की घटना भी दिलचस्प है. मुकेश और नीत कार से मुंबई के पेडर रोड से जा रहे थे तो कार एक सिग्नल पर रुकी. कार के रुकने के बाद मुकेश ने पूछा ‘क्या तुम मुझसे शादी करोगी? इस दौरान सिग्नल ग्रीन होने पर पीछे से काफी गाड़ियां हॉर्न बजाने लगी तो नीता ने गाड़ी चलाने को कहा तो मुकेश ने जवाब मिलने पर गाड़ी चलाने की बात कही. इस पर नीता ने शादी के लिये हां कर दी. इसके बाद मुकेश अंबानी ने गाड़ी चलाई.

मुकेश अंबानी से शादी करने के बाद भी नीता अंबानी ने हॉउस वाइफ बनना ठीक नहीं समझा. आज के समय में उनका नाम देश की सबसे स्ट्रॉंग लेडी के रुप में जाना जाता है.


मुकेश अंबानी की शादी में उनके भाई अनिल अंबानी समेत कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थी.