20 करोड़ की सम्पत्ति के मालिक बन चुके है 12वीं पास रवि किशन ,जीते है बेहद ही शानदार लाइफस्टाइल!

0
266

दोस्तों भोजपुरी फिल्म जगत के बेहद मशहूर अभिनेता और आज गोरखपुर से संसद पद का कार्यभार सम्भाल रहे रवि किशन किसी पहचान के मोहताज़ नही है। रवि किशन नें अपने जीवन में आज जो मुकाम हासिल किया है वह एक आम इंसान के लिए एक बार सोचना भी काफी मुश्किल है पर हम आपको बता दें के इन्होने अपने दृढ निश्चय और मेहनत के दम पर आज यह सब हासिल किया है। वहीँ अगर बात करें इनके शुरूआती दिनों की तो उन दिनों इनके पास खाने तक के पैसे नही हुआ करते थे।

रवि किशन की बात करें तो आज इनके पास खुद का एक आलिशान बंगला है और साथ ही मुंबई के गोरेगांव में गार्डन इस्टेट अपार्टमेंट में भी इनके पास आलिशान फ्लैट है। पर जब ये पहली बार मुंबई पहुंचे थे तो इनके हालात काफी खराब रहे क्योंकि उन दिनों इन्हें 12 लोगों के साथ एक ही कमरा शेयर करना पड़ता था और उन दिनों रवि किशन एक चौल में रहा करते थे। हालाँकि अब की रिपोर्ट्स की माने को इनकी कुल सम्पत्ति तकरीबन 20 करोड़ के करीब है।

बंगलों के साथ साथ रवि किशन गाड़ियों के भी बेहद शौकीन है और यही कारण है के अपने कार कलेक्शन में इन्होने एक से बढकर एक लग्जरी गाड़ियां रखी है। इनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज, बीएमडब्लयू,और जैगुआर जैसी कई लग्जरी ब्रांड्स की गाड़ियां शामिल है। हालाँकि आज इतनी साड़ी प्रॉपर्टी और दौलत शोहरत पाने के बाद भी ये बेहद डाउन टू अर्थ हैं और इसकी झलक इनके सरल और सीधे स्वाभाव में भी देखने को मिलती है।

बात करें अगर इनके फ़िल्मी दुनिया के सफर की तो शुरूआती दिनों में इन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। रवि किशन नें अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1992 में दिलम पीताम्बर के जरिये की थी और इस पहली ही फिल्म से इन्होने कई दिलों को जीत लिए था। बता दें के रवि किशन जब पहली बार मुंबई पहुंचे थे तो इनकी उम्र महज़ 17 साल ही थी पर इनके हौसले उन दिनों भी काफी ऊंचे थे।

बता दें के भोजपुरी फिल्मों और भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में भी इन्होने काफी बड़ा योगदान दिया था और यक कहना भी गलत नही होगा के भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की कामयाबी में अगर कुछ अभिनेताओं के नाम शामिल है तो उनमे रवि किशन भी शामिल है। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में भी इन्होने कई सारी फ़िल्में की है और इनकी फिल्मों को काफी पसंद भी किया जाता था।

रवि किशन जब अपने फ़िल्मी करियर को शुरू करने के लिए पहली बार घर से निकले थे तो माँ से महज़ 500 रुपये लेकर निकले थे।  पर इन्होने अपनी मेहनत और लगन से आज व् मुकाम हासिल कर दिखाया है जो के शायद उस वक्त कोई सोच भी नही सकता। उन कठिन परिस्थितियों में कई बार लोग केवल जीने तक के सपने देखते है जिन हालातों में इन्होने इस मुकाम को हासिल कर दिखाया। वहीँ अगर बात करें इनके राजनैतिक सफर की तो रवि किशन नें बीते कुछ सालों में राजनीती में भी अपना पैर जमा लिया है और बीते दिनों ही प्रधानमन्त्री मोदी द्वारा भी इन्हें जन्मदिन की बधाइयां मिली थी जो इनकी कामयाबी का स्तर बताने के लिए काफी है।