शाहरुख खान को किंग खान बनाने के पीछे इस इंसान का है हाथ, खुद एक्टर ने किया था चौंकाने वाला खुलासा जानें

0
133

पिछले 30 सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे शाहरुख खान को लोगों ने हर किरदार में खूब पसंद किया, शाहरुख का दीवाना कौन नहीं है. लेकिन आप में से बहुत कम लोग होंगे जो ये बात जानते होंगे कि शाहरुख को स्टार बनाने में बिग बॉस के इस कंटेस्टेंट का बड़ा हाथ हैं.

शाहरुख ने एक इंटरव्यू में बताया था कि अरमान कोहली के कारण ही उन्हें दीवना ऑफर हुई थी. उन्हें स्टार बनाने के लिए एक्टर ने नेशनल टेलीविजन पर एक्टर का शुक्रिया अदा भी किया था. दरअसल साल 1992 में आई फिल्म ‘दीवाना’ में पहले अरमान कोहली कास्ट होने वाले थे, फिल्म के लिए पहला ऑफर भी अरमान को मिला था. अरमान ने फिल्म के लिए हां भी करदी थी और ‘दीवाना’ के पोस्टर भी छप गए थे. पर बाद में कुछ इंटरनल कारण की वजह से ये अरमान ने ये फिल्म करने से मना कर दिया. अरमान के मना करने के बाद मेकर्स ने इस फिल्म के लिए शाहरुख को अप्रोच किया था.

साल 2016 में शाहरुख अनुष्का शर्मा के साथ एक एक टीवी के शो ‘यारों की बारात’ गेस्ट बनकर गए थे जंहा के होस्ट साजिद खान और रितेश देशमुख के साथ उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘दीवाना’ उन्हें कैसे मिली थी का किस्सा शेयर किया था. किंग खान ने कहा, ‘मेरे स्टार बनने के पीछे अरमान कोहली का बड़ा हाथ है. वह दिवंगत एक्ट्रेस दिव्या भारती के साथ पोस्टर पर दिखाई दिए, वह पोस्टर आज भी मेरे पास है. मुझे स्टार बनाने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया.’ साल 1992 में आई शाहरुख खान के साथ इस फिल्म में दिव्या भारती के अलावा लीजेंड एक्टर ऋषि कपूर ने भी मुख्य भूमिका निभाई थी. फिल्म किंग खान के करियर की यादगार फिल्मों में से एक मानी जाती है, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी सुपरहिट रही थी.

शाहरुख खान के लिए ये साल काफी स्पेशल रहा है. एक्टर की थर्ड मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘डंकी’ को लेकर सोशल मीडिया पर तेजी से खबरें उड़ रही हैं. राजकुमारी हिरानी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म के टीजर को शाहरुख खान के जन्मदिन के मौके पर रिलीज किए जाने की चर्चा भी काफी वायरल हो रही है. फैंस कयास लगा रहे हैं की एक्टर के जन्मदिन पर उनका इंतजार खत्म होगा और टीजर रिलीज किया जाएगा. हालांकि कोई इस पर कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है. फिल्म रिलीज की बात करें तो ‘डंकी’ 22 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज की जाने वाली है.