भारत की राजनीति में यह 5 महिलाएं हैं हद से ज्यादा खूबसूरत, खूबसूरती के सामने फेल है बॉलीवुड की हसीनाएं

0
272

भारत की राजनीति में पिछले कुछ समय में कई महिलाएं भी सक्रिय होकर समाज को आगे बढ़ाने में अपना भरपूर योगदान दे रही है। कई मौकों पर यह देखा गया है कि बड़ी पार्टियां भी अब सशक्त महिलाओं को चुनाव में आगे की तरफ खड़ा करती है क्योंकि यह महिलाएं बेहद कर्मठ होती है और समाज को आगे बढ़ाने में यकीन रखती है। भारत में इसी वजह से कई महिला राजनीतिज्ञ आ गए हैं और आपको बता दें कि इन महिलाओं को ना सिर्फ राजनीति में रुचि है बल्कि इनकी खूबसूरती भी ऐसी है कि इनके आगे बॉलीवुड की अभिनेत्रियां शर्मा जाती है। आइए आपको मिलाते हैं भारतीय राजनीति की उन खूबसूरत राजनेताओं से जिनकी खूबसूरती स्वर्ग की मेनका समान है।

भारत की राजनीति में यह महिलाएं हैं हद से ज्यादा खूबसूरत

डिंपल यादव

समाजवादी पार्टी की सांसद और मुलायम सिंह यादव की बहू डिंपल यादव बहुत ही सुशील और संस्कारी राजनेता है। डिंपल हमेशा ही खुद को सादगी में रखती है और यही बात उन्हें और भी ज्यादा खूबसूरत बनाती है। अखिलेश यादव के साथ जब भी डिंपल मंच पर भाषण देने आती है तो हर किसी की नजर उनकी खूबसूरती के ऊपर ही टिक जाती है और हर किसी का मानना है कि डिंपल से खूबसूरत पूरे भारत में कोई राजनेता नहीं है।

नुसरत जहां

बंगाली मुल की नुसरत जहां सबसे खूबसूरत राजनेताओं में से एक मानी जाती है। नुसरत तो अभी भी सोशल मीडिया पर जब अपनी तस्वीरें साझा करती हैं तब उन्हें देखकर किसी भी एंगल से नहीं लगता कि वह कोई राजनेता है लेकिन अपनी खूबसूरती के अलावा यह अभिनेत्री बहुत शानदार तरीके से अपनी पार्टी को आगे की तरफ ले जाती है और इसी वजह से तृणमूल कांग्रेस की यह बहुत मुख्य उम्मीदवार है।

अंगुरलता

2015 के दिसंबर महीने में भारतीय जनता पार्टी ने अंगूरलता को जब अपनी पार्टी में शामिल किया था तब सभी लोगों की नजरें उनकी खूबसूरती के ऊपर जाकर टिक गई थी। अंगूरलता का खूबसूरत फिगर जब लोग इंटरनेट पर देखते हैं तब पहली बार में उन्हें देख कर यकीन ही नहीं होता कि यह कोई पॉलिटिशियन है और इसी वजह से सभी लोग अंगूरलता की खूबसूरती के दीवाने हो जाते हैं।

हेमा मालिनी

धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी और बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हेमा मालिनी भी सांसद रह चुकी है। हेमा मालिनी से ज्यादा खूबसूरत कोई पॉलिटिशियन आज तक भारतवर्ष में नहीं आया है और यह बात सभी कहते नजर आते हैं क्योंकि कई मौकों पर हेमा मालिनी की खूबसूरती देखकर अभी भी सब लोग फिदा हो जाते हैं।

सपना चौधरी

भारतीय जनता पार्टी ने सपना चौधरी की लोकप्रियता को देखकर ही उन्हें अपनी पार्टी का टिकट थमाया था और सपना चौधरी लोगों की उम्मीदों पर खड़ी उतरी है। अपनी खूबसूरती की वजह से ही सपना चौधरी बेहद लोकप्रियता बटोर चुकी हैं और इसी वजह से भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें अपनी पार्टी में शामिल भी किया था।