अमिताभ बच्चन की फैमिली फोटो में नजर आई ये अजीब पेंटिंग, कीमत जान कर हैरान रह जायेंगे !

0
187

दोस्तों बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की इस साल की दिवाली बेहद खास रही। उनका पूरा परिवार इस बार एक साथ जमा हुआ और अमिताभ बच्चन ने जो तस्वीर शेयर की उसमें अमिताभ की फैमिली का हर सदस्य एक साथ नजर आ रहा था। इस तस्वीर ने इंटरनेट पर जमकर सुर्खियां बटोरीं लेकिन उससे भी ज्यादा चर्चा में रही ये खास पेंटिंग।

असल में अमिताभ बच्चन ने जो फोटो शेयर की थी उसके बैकग्राउंड में दीवार पर एक बड़ी सी पेंटिंग नजर आ रही थी। पेंटिंग में एक विशालकाय बुल नजर आ रहा था जिसके अगले पैर एक तरह से उसकी पूछ से सीधे जुड़े हुए दिखाए गए थे। ये पेंटिंग देखने में काफी अजीब थी और तकरीबन हर फैन का ध्यान इसके ऊपर गया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये पेंटिंग किसने बनाई है? क्या आपको पता है कि इस पेंटिंग की कीमत कितनी है? तो चलिए पहले इस बारे में जान लेते हैं। अमिताभ बच्चन के ड्रॉइंग रूम में लगी इस पेंटिंग की कीमत 4 करोड़ रुपये है। इस पेंटिंग को मंजीत बावा (1941–2008) नाम के आर्टिस्ट ने बनाया था।

मंजीत का जन्म पंजाब के धुरी में हुआ था। वह भारतीय माइथोलॉजी और सूफी दर्शन से प्रेरित होकर पेंटिंग बनाया करते थे। वह जानवरों, प्रकृति, फ्लूट मोटिफ और इंसान और जानवरों के साथ में रहने के आईडिया पर पेंटिंग्स बना चुके हैं। मंजीत की पेंटिंग्स के विषयो की बात करें तो वह मां काली और भगवान शिव पर पेंटिंग बना चुके हैं।